राजस्थान ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसला किया

[ad_1]


खेल डेस्क.आईपीएल के 49वें मैच में मंगलवार को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला किया। बेंगलुरु ने टीम में दो बदलाव किए। पवन नेगी और कुलवंत खेजरोलिया को अंतिम एकादश में शामिल किया। उसने वॉशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे को बाहर किया।वहीं, राजस्थान ने एक बदलाव करते हुए एश्टन टर्नर की जगह महिपाल लोमरोर को टीम में लिया।

बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। यह मैच जीतने पर उसकी स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा, लेकिन यदि जीती तोवह राजस्थान को प्लेऑफ की दौड़ से बाहर कर देगी। राजस्थान के 12 मैच में 10 अंक हैं। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है। उससे आगे पंजाब, कोलकाता और हैदराबाद सभी के 10-10 अंक ही हैं, लेकिन नेट रनरेट के कारण राजस्थान रॉयल्स का नंबर सबसे बाद में है। ऐसे में यदि उसे प्लेऑफ में पहुंचना है तो अपने बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

https://platform.twitter.com/widgets.js

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान),अजिंक्य रहाणे, लियम लिविंगस्टन,संजू सैमसन, रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, महिपाल लोमरोर,श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु :विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, हेनरिच क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान, मार्क्स स्टोइनिस, पवन नेगी,उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलवंत खेजरोलिया, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स पिछले मैच में बेंगलुरु को हरा चुका
इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने हैं। दो अप्रैल को सवाई मान सिंह स्टेडियम पर हुए पहले मैच में राजस्थान ने बेंगलुरु को 7 विकेट से हराया था। ओवरऑल बात करें तो आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 20 मुकाबले हुए हैं। इनमें से बेंगलुरु 8 और राजस्थान 10 मैच जीतने में सफल रहा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा, जबकि एक रद्द हो गया था।

बेंगलुरु की टीम 4 साल से राजस्थान को हरा नहीं पाई
दोनों के बीच पिछले 5 मैच की बात करें तो बेंगलुरु की टीम सिर्फ एक में ही जीत हासिल कर पाई है। उसने राजस्थान के खिलाफ आखिरी जीत 15 मई 2015 को हासिल की थी। उसके बाद से दोनों के बीच 3 मैच हुए, लेकिन सभी में राजस्थान की टीम जीत हासिल करने में सफल रही।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


IPL 2019 Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals in Bengaluru live socre news and updates

[ad_2]
Source link

Translate »