न हवा डालने की जरूरत और न पंचर होने की टेंशन, इन दो खूबियों से लैस है ये टायर; कंपनी देती है लाइफटाइम पंचर नहीं होने की गारंटी

[ad_1]


ऑटो डेस्क। ताईपे इंटरनेशनल साइकिल शो में बीते साल एयरलेस टायर शोकेस किया गया था। इस टायर से इवेंट में साइकिल और ई-बाइक भी चलाई गई। कंपनी का कहना है कि इन टायर्स के आने से गाड़ी में पंचर की टेंशन के साथ और हवा भरवाने का झंझट भी खत्म हो जाएगी। इसे 2019 तक इंडिया में लॉन्च किया जाएगा।

वैसे, एयरलेस टायर का कॉन्सेप्ट पुराना हो चुका है। इसका टेस्ट हैवी लोडर्स मशीन पर भी किया जा चुका है। वहीं, कुछ कार में भी इन्हें लगाकर देखा जा चुका है। ये एक्सपेरीमेंट सफल रहा है। यही वजह है कि अब कंपनियां इस दिशा में आगे बढ़ रही हैं। Tannus के मुताबिक देश में अगले साल 29 इंच और 27.5 इंच MTB साइज वाले टायर्स लॉन्च किए जाएंगे। इन टायर्स की लाइफ 10 हजार किलोमीटर तक होगी। यानी इतने किलोमीटर तक ये पंचर भी नहीं होगा।

अभी ऐसे टायर का हो रहा यूज

अभी जिन एयरलेस टायर्स का यूज किया जा रहा है उनका डिजाइन किसी चक्र की तरह है। यानी टायर में यूज होने वाली रबड़ के बेस में V डिजाइन की सपोर्ट दी गई है। इन टायर्स से आरपार देखा जा सकता है। इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है कि हैवी लोडर्स की मशीन के वजन से भी टायर को कुछ नहीं होता।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Cool Airless And Tubeless Tires for Loaders in Action Comparison Test

[ad_2]
Source link

Translate »