आईपीएल की अंक तालिका के निचले हॉफ में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही

[ad_1]


पांच हफ्ते पहले सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब अपेक्षाओं पर बिल्कुल दूसरे छोर पर थे। सनराइजर्स खेल के सभी विभागों में सही साबित हुई। वे एक स्थायी फ्रेंचाइजी थे, उनके विदेशी खिलाड़ी मैच जिता रहे थे, उनके पास अच्छे विकल्प मौजूद थे, उनके पास अलग-अलग पिच के लिए अलग-अलग विकल्प थे। एक ऐसा कप्तान और कोच, जिनका सभी सम्मान करते हैं। वे प्लेऑफ में जाने के प्रबल दावेदार थे।

  1. किंग्स इलेवन एक मुश्किलों से जूझ रही फ्रेंचाइजी रही है। उन्होंने अपने कोचिंग स्टाफ में कई बदलाव किए, उनकी टीम में बहुत ज्यादा गहराई भी नहीं दिखती। ऐसी बहुत ही कम चीजें हैं, जिसे देखकर लगे कि वे विपक्षी टीम को परेशान कर सकते हैं।

  2. मगर अब, ये दोनों टीमें ऐसे मुकाबले में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं, जो आगे चलकर यह निर्णय कर सकता है कि कौन सी टीम प्लेऑफ में जाएगी। दोनों टीमों के 10-10 अंक हैं। दोनों के ही 3-3 मैच बचे हुए हैं।

  3. आईपीएल की अंक तालिका के निचले हॉफ में अभी काफी उथल-पुथल देखने को मिल रही है। दोनों टीमें अपने घरेलू मैदान पर अच्छा खेलती हैं। हालांकि, मेहमान टीम के तौर पर ज्यादा सफल नहीं हुईं हैं। इस वजह से सनराइजर्स का पलड़ा थोड़ा भारी लगता है।

  4. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छी खबर यह है कि मनीष पांडेय फॉर्म में लौट आए हैं। डेविड वार्नर अब भी अच्छा खेल रहे हैं। मगर उनका भारतीय मध्यक्रम पूरे सीजन में ही कुछ खास नहीं कर पाया है।

  5. चिंता की बात यह भी है कि राशिद खान पिछले दो मैच में फीके ही रहे हैं। सनराइजर्स की टीम मार्च में जैसी दिख रही थी, वैसी अभी नहीं है। लीग के इस चरण का उन्हें मजबूती से अंत करना होगा।

  6. पंजाब ने अपने पिछले 5 में से सिर्फ एक मैच ही जीता है। हालांकि, बाकी के 3 मैच में उन्हें 2 मुकाबले घरेलू मैदान पर खेलने हैं, जहां वे ज्यादा मजबूत हैं। वे अपने शीर्ष-3 बल्लेबाजों के अलावा मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन पर कुछ ज्यादा ही निर्भर हैं।

  7. पिछले साल की निराशा उन्हें जरूर याद होगी। अगर वे किसी तरह से यहां जीत हासिल कर लेते हैं, तो चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनके पास बेहतर मौका रहेगा। चेन्नई सुपरकिंग्स महेंद्र सिंह धोनी के बिना खोई हुई टीम लग रही है।

  8. इसके बाद पंजाब का मैच घरेलू मैदान में बेहतर नहीं कर पाने वाले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी उनके पास मौका रहेगा। अगर वे ऐसा कर पाते हैं, तो यह इस साल आईपीएल की सबसे बड़ी खबर होगी।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Harsha Bhogle says: There is lot of upheave in lower half of IPL point table

      [ad_2]
      Source link

Translate »