दिल्ली ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला किया

[ad_1]


खेल डेस्क. आईपीएल के46वेंमुकाबले में रविवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने टीम में एक बदलाव करते हुए क्रिस मॉरिस की जगह संदीप लमिछने को अंतिम एकादश में शामिल किया। वहीं, बेंगलुरु ने तीन बदलाव किए। टिम साउदी, मोइन अली और अक्षदीप नाथ नहीं खेल रहे। हेनरिच क्लासेन, गुरकीरत सिंह मान और शिवम दुबे को टीम में शामिल किया गया। मोइन अली वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इंग्लैंड लौट चुके हैं।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 23 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें बेंगलुरु ने 15 और दिल्ली ने 7 मैच जीते हैं। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। कोटला पर दोनों के बीच 8 मैच हुए। इनमें से बेंगलुरु ने 6 में जीत हासिल की, लेकिन दिल्ली की टीम केवल दो ही मैच जीत पाई।मेजबान टीम को अपने होमग्राउंड पर बेंगलुरु के खिलाफ पिछली जीत 2009 में मिली थी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्ताान), पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कॉलिन इनग्राम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शेरफेन रदरफोर्ड, अक्षर पटेल,संदीप लमिछने, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, ईशांत शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, मार्क्स स्टोइनिस, हेनरिच क्लासेन, शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल।

प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बेंगलुरु का जीतना जरूरी

दिल्ली-बेंगलुरु ने इस सीजन में अब तक 11-11 मैच खेले हैं। दिल्ली ने जहां 7 मुकाबले जीते हैं, वहीं बेंगलुरु को 4 में ही सफलता हाथ लगी। दिल्ली की टीम अंक तालिका में 14 अंक के साथ तीसरे और बेंगलुरु 8 अंक के साथ 8वें पायदान पर है। विराट की टीम को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विराट कोहली और श्रेयस अय्यर।

[ad_2]
Source link

Translate »