साइना टूर्नामेंट से बाहर, सिंधु रैंकिंग में 11 पायदान नीचे की काई यानयान से हारीं

[ad_1]


खेल डेस्क. स्टार भारतीय शटलर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गईं। वुमन्स सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त साइना को जापान की अकाने यामागुची ने हराया। तीसरी वरीयता प्राप्त यामागुची ने यह मुकाबला 21-13, 21-23, 21-16 से अपने नाम किया। दूसरी ओर, दुनिया की छठे नंबर की खिलाड़ी पीवी सिंधु को अपने से 11 रैंक नीचे की शटलर चीन की काई यानयान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। यानयान ने यह मुकाबला 21-19, 21-9 से जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का किया।

  1. साइना को यामागुची ने एक घंटा नौ मिनट तक चले मुकाबले में हराया। वर्ल्ड नंबर नौ साइना को चौथे नंबर की यामागुची के खिलाफ यह आठवीं हार है। उन्हें सिर्फ दो मुकाबलों में ही जीत मिली है।

  2. पहला गेम 13-21 से हारने के बाद साइना ने दूसरे गेम में वापसी की और 23-21 से उसे अपने नाम किया। वे तीसरे और आखिरी गेम में अपनी लय बरकरार नहीं रख सकी। यामगुची ने उन्हें 21-16 से हरा दिया।

  3. समीर को क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त चीन के शी यूकी ने हराया। चीनी खिलाड़ी ने 36 मिनट में समीर को 21-10, 21-12 से शिकस्त देकर अंतिम चार में स्थान बना लिया। यूकी ने इसके साथ ही समीर के खिलाफ अपना रिकार्ड 5-1 कर लिया।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      पीवी सिंधु और साइना नेहवाल।

      [ad_2]
      Source link

Translate »