चेन्नई-मुंबई का मैच आज, होमग्राउंड पर इस सीजन में एक भी मैच नहीं हारे सुपरकिंग्स

[ad_1]


खेल डेस्क. आईपीएल के 44वें मैच में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। चेन्नई की टीम ने इस सीजन मेंहोमग्राउंड एमए चिदंबरम पर 5 मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक 6 मैच खेले गए हैं।। इनमें से चेन्नई सिर्फ दो ही जीत पाई है। मुंबई ने चार मुकाबले अपने नाम किए। होमग्राउंड पर चेन्नई ने रोहित शर्मा की टीम को पिछली बार 2010 में हराया था।

ओवरऑल चेन्नई और मुंबई के बीच आईपीएल में27 मैच खेले गए हैं। इनमें से मुंबई ने 15 और चेन्नई ने 12 जीते हैं।

चेन्नई अंक तालिका में टॉप पर

इस सीजन में महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई 11 में से 8 मैच जीतकर अंक तालिका में पहले स्थान पर हैं। उसके 16 अंक है। वह प्लेऑफ में स्थान पक्का करने वाली अभी इकलौती टीम है। मुंबई ने 10 में से 6 जीते हैं। वह 12 अंक के साथ तीसरे पायदान पर है।

दोनों टीमों ने पिछले 5 मुकाबलों में तीन-तीन जीते
हालिया फॉर्म की बात करें तो दोनों टीमें बराबरी पर दिख रही है। चेन्नई और मुंबई ने अपनेपिछले 5-5 मुकाबलों में से 3-3 जीते हैं। हालांकि, चेन्नई ने अपने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, जबकि मुंबई को राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इस सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। मुंबई के होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर खेले गए पिछले मैच में चेन्नई को हार का सामना करना पड़ा था।

धोनी

धोनी को वाटसन-रैना से बड़ी पारी की उम्मीद
धोनी इस सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने 10 मैच में 104.66 के औसत से 314 रन बनाए हैं। पिछले मैच में वाटसन ने 96 रन की पारी खेलकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए हैं। सुरेश रैना ने 38 रन बनाए थे। रैना ने 11 मैच में 243 और वाटसन ने इतने ही मैच में 243 रन बनाए हैं। कप्तान धोनी इस मैच में वॉटसन-रैना से बड़ी पारी की उम्मीद कर रहे होंगे।

चेन्नई की गेंदबाजी मजबूत, ताहिर ने लिए 16 विकेट
चेन्नई के गेंदबाज भी इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। तेज गेंदबाजी की बागडोर दीपक चाहर और ड्वेन ब्रावो के हाथों में है। स्पिन विभाग में अनुभवी हरभजन सिंह, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा लगातार विकेट निकाल रहे हैं। ताहिर ने 11 मैच में 16 और चाहर ने 14 विकेट लिए। दोनों टॉप-10 में हैं। हरभजन ने 5, ब्रावो ने 6 और जडेजा ने 11 मैच खेले। तीनों ने 9-9 विकेट लिए।

रोहित

रोहित की फॉर्म मुंबई के लिए चिंता का कारण
मुंबई की बात करें तो बल्लेबाजी में कप्तान रोहित इस सीजन में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। नौ मैच में उन्होंने सिर्फ 228 रन बनाए हैं। उनसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या (241) और सूर्यकुमार यादव (245) के हैं। रोहित अब तक एक भी अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे हैं। उनका उच्चतम स्कोर 48 रन है। ऐसे में टीम टूर्नामेंट के अहम मौके पर कप्तान से बड़ी पारी की उम्मीद कर रही होगी।

मुंबई का सिर्फ एक गेंदबाज टॉप-10 में
मुंबई की टीम टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर लगातार दूसरी हार से बचनाचाहेगी। टीम को गेंदबाजी में सुधार करना होगा। उसकासिर्फ एक ही गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टॉप-10 में हैं। उन्होंने 10 मैच में 11 विकेट लिए हैं। उनके बाद राहुल चाहर ने 7 मैच में नौ विकेट लिए। वे 14वें स्थान पर हैं। अन्य गेंदबाज टॉप-20 से बाहर हैं।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युवराज सिंह, कीरोन पोलार्ड, लसिथ मलिंगा, राहुल चाहर, बेन कटिंग, पंकज जायसवाल, ईशान किशन, सिद्धेश लाड, इविन लेविस, मयंक मार्कंडेय, मिशेल मैकक्लेनघन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनुकूल रॉय, रासिख सलाम, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, आदित्य तारे, सूर्यकुमार यादव, जयंत यादव, क्विंटन डिकॉक, ब्यूरेन हैंड्रिक्स।

चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), सुरेश रैना, अंबाती रायडू, शेन वाटसन, फाफ डुप्लेसिस, मुरली विजय, केदार जाधव, सैम बिलिंग्स, रविंद्र जडेजा, ध्रुव शोरे, चैतन्य बिश्नोई, रितुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, हरभजन सिंह, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, मोहित शर्मा, केएम आसिफ, दीपक चाहर, एन. जगदीशन, स्कॉट कुगलीन, मोनू कुमार।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी।

[ad_2]
Source link

Translate »