बभनी में तीन शिक्षकों हुए सेवानिवृत्त, शिक्षक सम्मान व विदाई समारोह का आयोजन

बभनी सोनभद्र (अरुण पांडेय/ विवेकानंद)
विकास खंड बभनी में तीन शिक्षकों हुए सेवानिवृत्त शिक्षक सम्मान व विदाई समारोह का हुआ आयोजन

सम्मान के बिना नही हो सकता ज्ञान का दान-डा.गोरखनाथ पटेल

बभनी-: जनपद के विकास खण्ड बभनी के ब्लाक संसाधन केन्द्र बभनी परिसर में तीन शिक्षको की सेवा निवृत्त होने को लेकर बुधवार को विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

image

सम्मान के बिना नहीं हो सकता ज्ञान का दान।उक्त बातें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी श्री गोरखनाथ पटेल ने शिक्षकों के सेवानिवृत्त के उपरांत विदाई सह सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कही
उन्होंने कहा कि शिक्षक राष्ट्र निर्माता होते हैं जबकि छात्र देश के भविष्य। शिक्षक प्रतिदिन एक कुम्हार की तरह बच्चों के भविष्य गढ़ते रहते हैं।इनका रूप तो भगवान से भी ऊपर रखा गया है। अतःएक आदर्श समाज की स्थापना के लिए शिक्षकों को सम्मान देना चाहिए।

image

बतादें कि आज ब्लाक संसाधन केन्द्र के प्रांगण में तीन शिक्षकों की सेवानिवृत्त होने के उपरांत शिक्षकों का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में छात्र, नौजवान, शिक्षक, अभिभावकों ने भाग लिया।कार्यक्रम की अध्यक्षता खण्ड शिक्षाधिकारी श्री संजय कुमार ने की जब कि संचालन रूद्र प्रसाद मिश्रा  ने किया।
कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त शिक्षक रमाशंकर विश्वकर्मा ने कहा कि मानव जीवन सेवा के लिए हीं मिला है।हमें पूरी ईमानदारी से समाज की सेवा करना चाहिए।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अशोक कुमार ने कहा कि वर्तमान समय में निष्कलंक सेवा पूरी करना और एक ही विद्यालय में योगदान एवं रिटायर होना काबिले तारीफ है।इनसे हम शिक्षकों को सीख लेने की जरूरत है।

इस दौरान कई छात्रों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर उपस्थित लोगों का दिल जीत लिया।लोगो ने बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए खूब तालियां बजाई।

कार्यक्रम में सभी सेवानिवृत्त शिक्षक रमाशंकर विश्वकर्मा उच्च प्राथमिक विद्यालय जुरा,फेकूराम शर्मा उच्च प्रा.वि.बभनी व मदन राम उच्च प्रा.वि. चौना को सभी शिक्षकों की ओर से मिथिला परंपरा के अनुसार,साल,मोमेन्टम,भागवत गीता छाता,टार्च व छड़ी देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर खण्ड शिक्षा अधिकारी म्योरपुर सुरेन्द्र प्रताप सहाय,व दुद्धी आलोक कुमार यादव,पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष रविभूषण सिंह,महामंत्री धिरेन्द्रपति त्रिपाठी,प्रा.शि.संघ के अशोक सिंह,यूटा जिलाध्यक्ष शिवम अग्रवाल,पूर्व माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष बाबू राम सिंह, संतोष यादव,जगरनाथ,मो०आरिफ,शूर्य प्रकाश सिंह, सत्येन्द्र कुमार वर्मा,शशांक सिंह,राजेश अग्रहरी,दिवाकर तिवारी,राम निवास शर्मा,शैलेन्द्र सिंह व आई.डी. सिंह सहित सैकड़ो शिक्षक मौजूद रहे।

Translate »