रहाणे की जगह स्मिथ को राजस्थान की कमान, बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद पहली बार कप्तान बने

[ad_1]


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटा दिया है। उनकी जगह स्टीव स्मिथ को टूर्नामेंट के 12वें सीजन के बाकी बचे मैचों के लिए टीम की कमान सौंपी है। टीम प्रबंधन ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले यह फैसला लिया है।

  1. खराब फॉर्म से जूझ रही राजस्थान रॉयल्स अब तक 8 में से 2 मैच में ही जीत हासिल कर पाई है। वह अंक तालिका में 7वें नंबर पर है। स्मिथ बॉल टैम्परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद पहली बार किसी टीम की कमान संभाल रहे हैं।

  2. 2018 में आईपीएल के शुरू होने से पहले स्मिथ ही राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, लेकिन बॉल टैम्परिंग घटना के कारण रहाणे को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। टीम के बयान के मुताबिक, ‘अजिंक्य रहाणे ने पिछले साल अपनी कप्तानी में टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था। हालांकि, अब इस सीजन में टीम के अभियान को ट्रैक पर लगाने के लिए बदलाव की जरूरत है।’

  3. हालांकि, स्मिथ एक मई तक ही आईपीएल में खेलेंगे। इसके बाद स्वदेश लौट जाएंगे, लेकिन उसके बाद टीम का सिर्फ एक लीग मैच ही बचेगा। इंग्लैंड की वर्ल्ड कप टीम के कैम्प में शामिल होने के लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर भी अगले हफ्ते स्वदेश रवाना हो जाएंगे।

  4. बयान में कहा गया है, ‘राजस्थान रॉयल्स में स्टीव हमेशा से टीम नेतृत्व का हिस्सा रहे हैं। रहाणे भी टीम का अहम हिस्सा बने रहेंगे। लिहाजा, टीम इसे अंक तालिका में ऊपर आने के लिए वांछित नतीजे हासिल करने को लेकर छोटे बदलाव के तौर पर देख रही है।’

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ।

      [ad_2]
      Source link

Translate »