45km का माइलेज और कीमत 3 लाख रुपए से भी कम, बजाज की ये मिनी कार आज हो रही लॉन्च; आगे इंजन नहीं सामान के लिए दिया है स्पेस

[ad_1]


ऑटो डेस्क। बजाज अपनी क्यूट क्वार्डरसाइकिल (Qute quadricycle) कार आज दूसरी स्टेट में लॉन्च करने जा रही है। बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक बजाज ऑटो लिमिटेड के डिप्टी जनरल मैनेजर प्रशांत आर अहिर ने बताया था कि हम क्यूट को केरल, गुजरात, राजस्थान और भुवनेश्वर में लॉन्च कर चुके हैं। अब इसे अप्रैल एंड तक 22 अन्य स्टेट में लॉन्च करेंगे। कंपनी ने इसे पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया है। पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 2.63 लाख रुपए और CNG की 2.83 लाख रुपए है। ये इंडिया की सस्ती और मोस्ट माइलेज कार भी है।

कार का इंजन और माइलेज

बजाज की इस कार में में 216cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर DTS-i इंजन दिया है। पेट्रोल वेरिएंट 13.1bhp का पावर और 18.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, CNG से 10.9bhp पावर और 16.1Nm टॉर्क जनरेट होता है। पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 36km/l और CNG वेरिएंट का माइलेज 43Km/Kg है। दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं, टॉप स्पीड 70km/h है।

क्यूट का इंजन ऑटो की तरह पीछे दिया है। ऐसे में बूट स्पेस आगे की तरफ मिलता है। इसमें बैग्स आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा बैक सीट को फोल्ड करके 400 लीटर का स्पेस तैयार कर सकते हैं। डैशबोर्ड पर दो यूटिलिटी बॉक्स लॉक के साथ मिलते हैं। इसमें 2 स्पीकर्स और USB सपोर्ट वाला FM प्लेयर रिमोट के साथ दिया है। फोन चार्जिंग के लिए 12 वोल्ट का सॉकेट मिलेगा।

कंपनी ने दी थी ये जानकारी

इस मिनी कार को लेकर बजाज के कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट आर सी महेश्वरी ने कहा था कि क्यूट का कंसेप्ट ये सोचकर बनाया गया था कि एक ऐसी गाड़ी बनाई जानी चाहिए, जो शहर के अंदर ही चले। इसके इकॉनोमिक, पार्किंग और फ्यूल इफिशियंसी में अच्छे रिजल्ट आएं। इसका पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 36kmpl और CNG वेरिएंट का माइलेज 45kmpk है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bajaj Qute launched on April 18, quadricycle car launch with Petrol and CNG variants starting price of Rs 2.63 lakh

[ad_2]
Source link

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com