बीजेपी का संकल्प पत्र जारी कर‍ दिया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्री और संकल्प पत्र समिति के अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया।

दिल्ली।बीजेपी का संकल्प पत्र जारी कर‍ दिया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्री और संकल्प पत्र समिति के अध्‍यक्ष राजनाथ सिंह ने बीजेपी का संकल्प पत्र जारी किया।

बीजेपी का संकल्प पत्र
राष्‍ट्रवाद के प्रति हमारी प्रतिबद्धता है। आतंकवाद के खिलाफ हमारी नीति जीरो टोलेरेंस की है और रहेगी।
भारत में होने वाले अवैध घुसपैठ को रोकने में जरूरी सख्‍ती करेंगे।
सि‍टीजनशिप अमेंडमेंट बिल को हम लागू करेंगे। लेकिन किसी भी राज्य की सांस्कृतिक पहचान पर आंच भी नहीं आने देंगे।
राम मंदिर पर सभी संभावनाओं को तलाशेंगे और सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में जल्द से जल्द राम मंदिर बनवाएंगे।
किसानों की आमदनी दोगुना करेंगे। अगले पांच वर्षों में यह करके दिखाएंगे।
एक लाख तक क्रेडिट कार्ड पर जो लोन मिलेगा, उस पर पांच वर्ष के लिए ब्याज जीरो होगा।
25 लाख करोड़ रुपए ग्रामीण क्षेत्रों के विकास में खर्च करेंगे।
किसान सम्मान निधि के तहत 2 हेक्टेअर से कम जमीन वाले किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक दिए जाते हैं। अब सभी किसानों को 6 हजार रुपए वार्षिक दिए जाएंगे।
छोटे और सीमांत किसानों को 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा देंगे।
राष्‍ट्रीय व्यापारी आयोग बनाएंगे, जो व्यापारियों की चिंता करेगा। उनकी समस्याओं को सुलझाएगा।
देश के छोटे दुकानदानों को भी 60 वर्ष की उम्र के बाद पेंशन की सुविधा देंगे।
समाज के सभी वर्गों का विकास करेंगे, ताकि देश का समग्र विकास हो।
विकास के के मामले में क्षेत्रीय असंतुलन को खत्म करेंगे। इसके लिए पहले भी हमने प्रभावी कदम उठाए हैं।
देश में सभी चुनाव एक साथ कराने के लिए चर्चा करेंगे। इस बारे में प्रतिबद्धता जाहिर करते हैं।
इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, केन्द्रीय मंत्री थावर चंद्र गहलोत, वरिष्‍ठ नेता भूपेंद्र यादव और संगठन मंत्री राम लाल समेत विभिन्न नेता शामिल रहे।

इससे पहले बीजेपी अमित शाह ने कहा, ‘उन्होंने कहा कि हम 75 नए संकल्पों को पूरा करने जा रहे हैं। इन संकल्पों को पूरा करके हम साल 2022 तक खुद को साबित करेंगे। अब हर एक को घर, बिजली, शौचालय मिलेगा। साथ ही हम कश्‍मीर समस्या को भी खत्म करेंगे। इस संकल्प पत्र को बनाने में 6 करोड़ लोगों की भागीदारी कराई गई है। यह भी अपने आप में इतिहास है। मैं विश्‍वास दिलाना चाहता हूं कि हम एक बार फिर मजबूत बीजेपी सरकार देंगे।’

उन्होंने कहा, ‘2014 में जनता ने अस्थिरता के दौर को खत्म करते हुए बीजेपी को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाया। एनडीए की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बेहतरीन काम किया। जब भारत के विकास की बात होगी, तब इन पांच साल को इतिहास याद करेगा। पीएम मोदी ने आंतक के मूल पर वार किया, जिससे आज पूरा भारत खुद को सुरक्षित महसूस करता है। दुनिया भी मानती है कि अब भारत को कोई हल्के में नहीं ले सकता। देश का गौरव आज आसमान को छू रहा है। साल 2004 से 2014 के बीच भारत का यह गौरव पूरी तरह खत्म हो गया था। बीजेपी सरकार ने किसान, युवाओं के बहुत काम किया है।’

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के कार्यकाल में एक भी घोटाला नहीं हुआ। यहां तक कि एक भी आरोप नहीं लगा। सबसे बड़ी बात यह है कि पीएम नरेंद्र मोदी के कारण भारत ने खुद की पहचान साबित की है। आज दुनिया के फैसलों में हमारी भूमिका है। भारत महाशक्ति बनकर उभरा है। आने वाले दिनों में हम और तेजी से आगे बढ़ेंगे। 2019 का चुनाव अपेक्षा का चुनाव होगा। बीजेपी और एनडीए इन अपेक्षाओं को पूरा करने में सक्षम है।

Translate »