देश व प्रदेश की अब तक की खास खबर

➡ दिल्ली: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब, जवाबी कार्रवाई में 3 पाक सैनिक मारे गए, राखचिकरी सेक्टर-3 में पाक सैनिक मारे।

➡ दिल्ली: राजस्थान राज्यपाल कल्याण सिंह के बयान का मामला, बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना गया-आयोग, चुनाव आयोग ने राज्यपाल के बयान का संज्ञान लिया, चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा, राष्ट्रपति से समुचित संज्ञान लेने की अपील की गई।

➡ दिल्ली से बड़ी खबर: मायावती का मूर्तियों पर पैसा खर्च करने का मामला, सुप्रीम कोर्ट में मायावती ने हलफनामा दाखिल किया, मायावती ने मूर्तियों पर किए खर्च को सही ठहराया, सुप्रीम कोर्ट को दिए हलफनामे में सही ठहराया, मायावती ने अपनी मूर्तियां सरकारी पैसे से लगाईं, ‘विधानमंडल ने दलित नेता के प्रति आदर जताया’, ‘मूर्तियां लोगों की इच्छा का प्रतिनिधित्व करती हैं’

➡ यूपी: चौथे चरण के लिए नामांकन आज से, 13 सीटों पर आज से शुरू होगा नामांकन, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी में आज से नामांकन, हरदोई और मिश्रिख में नामांकन आज से, उन्नाव, फर्रूखाबाद में नामांकन भी आज से, इटावा और कन्नौज में नामांकन आज से, कानपुर और अकबरपुर में नामांकन आज से, जालौन, झांसी, हमीरपुर में नामांकन आज से, चौथे चरण के लिए नामांकन 9 अप्रैल तक होंगे, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को होगी वोटिंग।

➡ लखनऊ: डिप्टी सीएम केशव मौर्या का कल का कार्यक्रम, कल केशव मौर्या की 3 आम जनसभा, बरेली में दोपहर 11.30 बजे होगी जनसभा, बरेली में भारत सेवा ट्रस्ट परिसर में जनसभा, आंवला में केशव मौर्या की 1.30 बजे जनसभा, आंवला में रामवती इंटर कालेज में जनसभा, फतेहपुर सीकरी में 3 बजे होगी जनसभा, फतेहपुर सीकरी में शती माता मंदिर मैदान में सभा।

➡ लखनऊ: अंसल एपीआई की 4 योजनाएं निरस्त होंगी, रेरा ने अंसल एपीआई को नोटिस जारी किया, आवंटियों के 606 करोड़ दूसरी जगह लगाएं, फॉरेंसिक जांच में अंसल एपीआई दोषी मिला, 28 अप्रैल तक जवाब नहीं तो 25% जुर्माना, शहीद पथ पर विकसित की जा रही योजना, योजनाओं के पैसे लिए लेकिन कहीं और लगाया।

➡ लखनऊ: घरेलू एलपीजी सिलेंडर 5 रुपए मंहगा हुआ, उपभोक्ता को घरेलू सिलेंडर 740.50 में मिलेगा, कामर्शियल सिलेंडर के दाम में 40 की वृद्धि हुई।

➡ लखनऊ: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा तिथि बढ़ाई गयी, 26 मई से आयोजित होगी प्रवेश परीक्षाएं, लोकसभा चुनाव के चलते कार्यक्रम में बदलाव।

➡ लखनऊ: मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, अप्रैल से जून के बीच गर्मी करेगी परेशान, उत्तर भारत में सामान्य से अधिक होगा पारा।

➡ लखनऊ: सोशल मीडिया पर चुनाव आयोग की नजर, बिना अनुमति के प्रचार पर होगी कार्रवाई, फेसबुक, वाट्सएप संदेशों पर आयोग की नजर।

➡ लखनऊ: अमेठी, रायबरेली में निर्दलीयों पर भाजपा की नजर, निर्दलीयों को अपने पाले में करने की फिराक में, निकाय चुनाव में जीते निर्दलीयों को अपनाने की कवायद, अमेठी, रायबरेली में कई निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

➡ लखनऊ: 642 लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त, चुनाव आयोग ने लाइसेंस निरस्त किए, अब तक 642 लोगों के लाइसेंस निरस्त, वाहनों, लाउडस्पीकर, भाषण, प्रलोभन के 2150 मामलों में 343 पर FIR, अब तक 135.13 करोड़ रुपये जब्त किए, आयकर, नारकोटिक्स, पुलिस,आबकारी ने जब्त किए रुपए।

➡ प्रयागराज: ट्रकों से वसूली करते 2 सिपाही रंगेहाथ पकड़े गए, SSP के आदेश पर केस दर्ज कर गिरफ्तार किया, आरोपी दोनों सिपाहियों को किया गया गिरफ्तार, सिपाहियों को निलंबित कर मुदकमा भी दर्ज किया, करछना थाना क्षेत्र के कोहड़ार रोड करते थे वसूली, नैनी में चाय वाला भी वसूली करते पकड़ा गया, चाय वाले के खिलाफ भी पुलिस ने दर्ज किया केस।

➡ प्रयागराज: पुलिस और बदमाश के बीच मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश अरेस्ट, गोली लगने से बदमाश इनामी घायल, घायल बदमाश हॉस्पिटल में कराया भर्ती, 2 लड़कियों से गैंगरेप का आरोपी है बदमाश, नैनी थाना क्षेत्र में हुई मुठभेड़।

➡ गाजियाबाद: पुलिस मुठभेड़ में एक बदमाश को गोली लगी, चार बदमाशों को गिरफ्तार किया,एक फरार, घायल बदमाश अस्पताल में भर्ती, ऑटो में सवारियों से गन प्वाइंट पर करते थे लूट, विजयनगर पुलिस और बदमाशों के हुई लूट।

➡ गाजियाबाद से बड़ी खबर: मीडिया हाउस की बिल्डिंग में आग लगी, दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग, खोड़ा के NH-9 पर है बिल्ड़िग।

➡ आगरा: मुगल बादशाह शाहजहां का 3 दिवसीय उर्स शुरू, दोपहर 2 बजे गुस्ल की रस्म से होगी शुरुआत, 3 अप्रैल को दोपहर 2 बजे संदल पेश किया जाएगा, उर्स के दौरान ताजमहल देखने के लिए टिकट नहीं लगेगा, 1221 मीटर लंबी हिंदुस्तानी सतरंगी चादर चढ़ाई जाएगी, खुद्दाम-ए-रोजा कमेटी की ओर से चादर चढ़ाई जाएगी, शाहजहां-मुमताज की कब्रों का दीदार आम लोग करेंगे, उर्स के दौरान बनी कब्रों का दीदार आमजन कर सकेंगे।

➡ बिजनौर: भाजपा के चुनावी दफ्तर में मुस्लिम महिलाएं, कार्यालय के उद्धघाटन में पहुंची मुस्लिम महिलाएं, नगीना सांसद यशवन्त की अगुवाई में दिया समर्थन, किरतपुर में भाजपा के चुनावी दफ्तर का मामला।

➡ मेरठ: 2 अप्रैल भारत बंद की बरसी आज, बीते साल बंद के दौरान हुई थी हिंसा, एससीएसटी कानून को लेकर था बंद, भारत बंद बरसी के चलते हाई अलर्ट, शहर में पुलिस, अर्धसैनिक बल तैनात, कई संगठन बरसी पर करेंगे कार्यक्रम।

➡ मेरठ: सलमान गैंग ने कारोबारी से मांगी रंगदारी, फर्नीचर कारोबारी से 5 लाख की रंगदारी मांगी, फोन आने के बाद पीड़ित ने मांगी पुलिस मदद, जेल में बंद सलमान वसूलता शहर में रंगदारी।

➡ बाराबंकी: मामूली विवाद में 2 पक्षों में जमकर संघर्ष, दोनों पक्षों में जमकर चले लाठी और डंडे, दोनों पक्षों में मारपीट का वीडियो वायरल, मुकदमा दर्ज, 4 लोग गिरफ्तार, 3 घायल, सुबेहा थाना क्षेत्र के कस्बा बाजार का मामला।

➡ बलरामपुर: तेदुएं ने एक और मासूम को बनाया निवाला, घर में सोते समय 2 बच्चों पर किया हमला, एक बच्चे की दर्दनाक मौत, ग्रामीणों में दहशत, 20 दिन में 3 बच्चों को तेंदुए ने बनाया निवाला, वन विभाग की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश, सोहेलवा वन क्षेत्र के बिनहोनी गांव की घटना।

➡ आजमगढ़: समस्या निदान नहीं तो वोट नहीं का एलान, उड़ रही स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां, गंदे पानी के चलते तालाब से आ रही बदबू, नलों का पानी भी हो गया है प्रदूषित, जल निकासी न होने से हो रही संक्रामक रोग, 80 घरों के शौचालय,नाली का पानी होता इकट्ठा, ग्रामीण फूलपुर के शाहदुल्लापुर तकिया का मामला।

➡ गोंडा: अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष को दिखाए काले झंडे, प्रचार के दौरान कृष्णा पटेल को दिखाए गए काले झंडे, कांग्रेस, अपना दल से गठबंधन प्रत्याशी हैं कृष्णा पटेल, अपना दल के खाते में सीट जाने से नाराज है कांग्रेसी, टिकट की घोषणा होते ही उठने लगे थे बगावती सुर, कांग्रेस ने अपना दल को दे रखी है गोंडा लोकसभा सीट, कल चुनाव प्रचार के दौरान खोड़ारे बाजार में दिखाए गए थे झंडे–

Translate »