पाँच साल से शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाले युवक पर मुक़दमा दर्ज

*रामजियावन गुप्ता*

— युवती की तहरीर पर बीजपुर पुलिस ने युवक के साथ साथ उसकी बहन, भाई एवं पिता पर भी सम्बंधित धारा में मुक़दमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है

बीजपुर(सोनभद्र) स्थानीय पुलिस ने जनपद सोनभद्र के दुद्धी कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत स्थित एक गांव की रहने वाली युवती की तहरीर पर बीजपुर थाना के ग्राम सभा नेमना निवासी एक युवक एवं उसके भाई, बहन तथा पिता पर रविवार की देर सायं सम्बंधित धाराओं में मुक़दमा दर्ज कर मामले की वास्तविकता की जाँच पड़ताल व विवेचना शुरू कर दी है। युवती ने प्रभारी निरीक्षक बीजपुर हरिश्चंद्र सरोज को रविवार की सायं तहरीर देकर अवगत कराया कि बीजपुर थाना के ग्राम सभा नेमना निवासी युवक पुजारी लाल पुत्र कंसराम ने उसके साथ पिछले पाँच साल से शादी का झांसा देकर शारीरिक सम्बन्ध बनाता आ रहा है । जब उसने युवक से शादी करने को कहा तो वह इंकार करने लगा। जब मैं उसके घर गई तो उसकी बहन , उसके भाई दिनेश एवं पिता कंसराम ने उसके साथ मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया । उसके बाद कहा कि जब दो लाख रूपए नकद तथा गाड़ी दहेज़ में ले आओगी तभी घर में घुसने पाओगी।
पुलिस ने युवक पर आई पी सी की धारा 376 के साथ परिजनों पर 323 व 3/4 डी पी एक्ट के तहत मुक़दमा पंजीकृत करके मामले की विवेचना एवं जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।

Translate »