लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के मद्दे नजर आचार संहिता का करना होगा शतप्रतिशत अनुपालन-सीओ ज्ञान प्रकाश राय

शक्तिनगर सोनभद्र।आज दिन सोमवार को 11 बजे शक्तिनगर कोतवाली परिसर में आज लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 के चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता के सम्बंध में पुलिस उपाधीक्षक पिपरी, ज्ञान प्रकाश राय की अध्यक्षता में क्षेत्र के प्रबुद्ध वर्गो की बैठक हुई ।आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए सीओ पिपरी ज्ञानप्रकाश राय ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के चुनाव के दृष्टिगत आचार संहिता के सम्बंध में बैठक में उस्थित लोगो को विस्तार से जानकारी दी और लोगो से पुलिस को सहयोग देने की अपील की। साथ ही यह भी बताया कि कोई भी व्यक्ति चुनाव में वगैर अनुमति के अपने घरों,प्रतिष्ठानों,वाहनों आदि पर किसी भी पेर्टी के झंडा,वैनर, पोस्टर,आदि का इस्तेमाल नही कर सकता है। इतना ही नही नवरात्रि पर लगने वाला भगवा झंडे का भी इस्तेमाल नही कर सकता। यदि आचार संहिता का उलंघन करते कोई पाया जाता है तो सख्त कार्यवाही होगी।
इस दौरान क्षेत्र में कहीं भी अवैध रूप से बिक रही या बन रही शराब पर पैनी नजर रखने की अपने पुलिस कर्मियों को हिदायत दी, और कहा कि यदि किसी को इसकी जानकारी मिलती है तो मुझे या थानाध्यक्ष को सेल फोन पर तुरन्त जानकारी कराये।
वे ज्वालामुखी मन्दिर पर नवरात्रि में लगने वाले मेले के ठीकेदार को बुलाकर बैठक में नियमो के अनुपालन की भी सख्त हिदायत दी।
इसके बाद सीओ पिपरी ने शक्तिनगर के प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह के साथ ज्वालामुखी मन्दिर और मेला परिसर का मौके पर पहुँच कर जायजा लिया गया आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

जिसके बाद काफिला सीधे चिल्काटांड गांव पहुचा, और वहाँ भी चुनाव आचार संहिता से सम्बंधित उक्त जानकारी बैठक मे उपस्थित ग्रामीणों को दिया गया मतदाताओं को आवश्यक जानकारी दी गयी।बैठक में उपस्थित प्रभारी निरीक्षक शक्तिनगर आशीष सिंह, एस एस आई, प्रमोद यादव,वरिष्ठ पत्रकार,ग्राम प्रधान रविन्द्र सिंह यादव, वृजेश सिंह तोमर, प्रधान पति वृजविहारी यादव,जंगबहादुर चौबे, शैलेन्द्र चौबे, कैलाश पनिका, समाजसेवी मोहन गुप्ता, अयोध्या गुप्ता,शुहेल खान,वकील खान, रंजीत कुशवाहा, आशीष चौबे,अंजनी चौबे, संजीव जैसवाल,डी पी बंसल,सहित व अन्य उपनिरीक्षक गण तथा पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

Translate »