देश -प्रदेश की आज की प्रमुख खबरे

पटना: अश्विनी कुमार चौबे के खिलफ FIR दर्ज, आचार संहिता उल्लघन पर मुकदमा दर्ज, केंद्रीय मंत्री ने एसडीएस से अभद्रता की थी, चौबे समेत 150 लोगों पर मुकदमा दर्ज।

➡ दिल्ली से बड़ी खबर: दिल्ली में आप-कांग्रेस का गठबंधन नहीं, राहुल गांधी ने गठबंधन से मना किया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बयान, राहुल ने गठबंधन से मना किया-अरविंद, शीला दीक्षित महत्वपूर्ण नेता नहीं-अरविंद, ‘हाल में ही राहुल गांधी से मुलाकात की थी’।

➡ दिल्ली: सपना चौधरी-मनोज तिवारी की मुलाकात, सपना चौधरी के आवास पर हुई मुलाकात, चुनाव प्रचार समेत कई मुद्दों पर हुई बात, दक्षिण दिल्ली में प्रचार करेंगी सपना-सूत्र, उत्तर पूर्वी दिल्ली में प्रचार करेंगी – सूत्र, BJP की स्टार प्रचारक हो सकती हैं सपना, फिलहाल पार्टी से जुड़ने का नहीं किया ऐलान।

➡ दिल्ली: कल राहुल गांधी घोषणा पत्र जारी करेंगे, लोकसभा चुनाव-19 के लिए घोषणा पत्र, कल 11.45 बजे कांग्रेस दफ्तर पर कार्यक्रम, सोनिया गांधी,मनमोहन सिंह साथ मौजूद रहेंगे, कई राज्यों के वरिष्ठ नेता भी शामिल होंगे।

➡ दिल्ली: MP के पूर्व सीएम शिवराज चौहान का बयान- राहुल गांधी झूठ बोलने वाले राजनेता, झूठ बोलकर जनता को गुमराह करते हैं, राहुल गांधी बेशर्मी से झूठ बोलते हैं, राहुल गांधी के झूठ का पर्दाफाश करूंगा, MP में किसानों का कर्ज माफ करने को कहा, शिवराज ने राहुल के बयान का वीडियो जारी किया, 104 दिन हुआ लेकिन कर्ज माफ नहीं।

➡ दिल्ली: EVM,VVPAT को लेकर याचिका का मामला, याचिका में पर्चियों के मिलान की मांग थी, अखिलेश समेत 21 विपक्षी नेताओं की मांग, शुक्रवार तक जवाब दाखिल किया जाए- कोर्ट, चुनाव आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया, मामले की सुनवाई सोमवार 8 अप्रैल को होगी।

➡ दिल्ली से बड़ी खबर: जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, फैयाज अहमद लोन गिरफ्तार किया गया, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा, श्रीनगर से फैयाज अहमद लोन गिरफ्तार, फैयाज अहमद लोन पर 2 लाख इनाम था, दिल्ली HC से गैर जमानती वारंट था जारी।

➡ दिल्ली: पूर्वांचल के बाद प्रियंका का बुंदेलखंड दौरा, 4 अप्रैल को प्रियंका गांधी बुंदेलखंड जाएंगी, 3 दिन के बुंदेलखंड दौरे पर प्रियंका गांधी, कानपुर होते हुए जालौन,हमीरपुर,बांदा दौरा, चित्रकूट में प्रियंका गांधी के कई कार्यक्रम, रोड-शो, जनसभाएं, नुक्कड़ सभाएं और संवाद, ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगी प्रियंका गांधी, प्रियंका गांधी 3 अप्रैल को कानपुर आएंगी, 4 अप्रैल को प्रियंका गांधी हमीरपुर जाएंगी, हमीरपुर से होते हुए प्रियंका महोबा जाएंगी, 6 अप्रैल को बांदा-चित्रकूट में जनसभा करेंगी, पूर्वांचल और अवध के बाद बुंदेलखंड दौरा, कामदगिरी मंदिर में दर्शन करेंगी प्रियंका गांधी, मन्दाकिनी नदी की आरती और पूजा करेंगी।

➡ दिल्ली: असम में अवैध रह रहे विदेशियों का मामला, पहचान कर वापस भेजने में लापरवाही पर SC सख्त, राज्य सरकार के ढीले रवैये पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, असम के CS के खिलाफ NBW की चेतावनी दी, कोर्ट में हाजिर ना होने पर NBW की चेतावनी, मामले की अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी।

➡ दिल्ली: पूर्व गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह का बयान- गरीबों के लिए कांग्रेस की योजना, ऐसी योजना पर बीजेपी अटैक करती है, हमने 77 हजार करोड़ किसानों का माफ किया, बीजेपी हमसे पूछती है पैसा कहां से आया, आज प्रधानमंत्री मनरेगा का गुण गाते हैं।

➡ लखनऊ: मुकुल सिंघल लखनऊ गोल्फ क्लब के चेयरमैन, अपर मुख्य सचिव नियुक्ति, कार्मिक हैं मुकुल, गोल्फ़ क्लब चुनाव में उन्हें चेयरमैन चुना गया, रिटायर्ड IAS अफसर देवेंद्र चौधरी चुनाव में हारे

➡ लखनऊ: तस्करी करके लाई जा रही सिगरेट बरामद, अमौसी एयरपोर्ट पर विदेशी सिगरेट बरामद, 11 लाख 20 हज़ार की सिगरेट पकड़ी गई, 56 हज़ार स्विजरलैंड की डनहिल सिगरेट , शारजाह से लखनऊ लाई जा रही थी सिगरेट, फ्लाइट संख्या 6E-1412 से तस्कर गिरफ्तार ।

➡ लखनऊ: प्रसपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की, तीसरे चरण के लिए 20 स्टार प्रचारक, शिवपाल और आदित्य यादव स्टार प्रचारक, सैय्यद मो.अशरफ स्टार प्रचारक बनाए गए

➡ लखनऊ: बीएसपी ने 6 प्रत्याशी घोषित किए, हमीरपुर से दिलीप सिंह प्रत्याशी, जालौन से पंकज सिंह प्रत्याशी, अकबरपुर से निशा सचान को टिकट, फर्रूखाबाद से मनोज अग्रवाल को टिकट, मिश्रिख सीट से नीलू सत्यार्थी को टिकट, शाहजहांपुर से अमर चंद्र जौहर को टिकट।

➡ लखनऊ: शराब की दुकान खोलने का हो रहा है विरोध, इंदिरा नगर सेक्टर-20 में कड़ा विरोध-प्रदर्शन, क्षेत्र में तनाव की स्थिति,मौके पर पुलिस फोर्स, शराब की दुकान के बाहर लोगों का प्रदर्शन

➡ मिर्जापुर: पुलिस पर गुंडों से वसूली कराने का आरोप, ट्रक मालिक ने नहीं दिए पुलिस को पैसे, गुंडों ने ट्रक के शीशे तोड़कर कैश की चोरी, स्थानीय पुलिस ने नहीं दर्ज किया मुकदमा, ड्रमंडगंज चौकी और हलिया थाना का मामला।

➡ बाराबंकी से बड़ी खबर: 65 लाख वसूली करने वाला दारोगा पहुंचा जेल, साइबर सेल प्रभारी अनूप पर केस हुआ दर्ज, अनूप यादव ने 65 लाख रुपए की वसूली की, एसटीएफ की जांच में आरोप सही पाए गए, विवेचना में बचाने के लिए 65 लाख लिए थे, लखनऊ के हजरतगंज में केस दर्ज किया गया, विश्वास ट्रेडिंग कम्पनी से वसूली की गई थी।

➡ वाराणसी: यूपी अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय का बयान- देश में गठबंधन बने-बिगड़े कई प्रश्न नहीं है, देश का चुनाव एक नए रूप में हो रहा है, गठबंधन बने बिगड़े कोई फर्क नहीं पड़ता, राहुल नौकरी देने के नाम पर झूठ बोल रहे, आश्वासन देना कांग्रेस की पुरानी फितरत है, उनके इन बातों पर जनता का भरोसा नहीं है, हेमा मालिनी जनता से दिल से जुड़ी हुई हैं, इसके लिए हेमा मालिनी का अभिनंदन है, मुलायम सिंह यादव के नामांकन पर बोले, दोनों भाइयों का पुराना साथ है, मिलकर शुभकामनाएं आदान प्रदान किए हैं, किसी को एतराज नहीं होना चाहिए, भ्रष्टाचारियों को नरेंद्र मोदी छोड़ने वाले नहीं हैं, मायावती दलित वोट खो चुकी,जमीन खिसक चुकी, माया बयान देकर बचने का रास्ता ढूंढ रही हैं।

➡ भारत समाचार पर बहुत बड़ी खबर, मैनपुरी में हाईवे पर हैंड ग्रेनेड मिला, मैनपुरी एनएच-2 पर हैंड ग्रेनेड मिला, मुलायम के नामांकन रूट पर हैंड ग्रेनेड, मुलायम सिंह यादव का रूट बदला गया, नामांकन के लिए जा रहे हैं मुलायम, अखिलेश,धर्मेंद्र सभी मुलायम के साथ हैं।

➡ मैनपुरी: आगरा-मैनपुरी रोड पर हैंड ग्रेनेड मिला , सड़क किनारे गड्ढे में मिला हैंड ग्रेनेड , पुलिस ने हैंड ग्रेनेड को कब्जे में लिया, रूट नहीं किया गया डायवर्ट-एसएसपी, मैनपुरी से 10 किमी दूरी पर मिला हैंड ग्रेनेड, दन्नाहार के कपूरपुर सड़क किनारे मिला ।

➡ मैनपुरी :मुलायम सिंह यादव नामांकन करने पहुंचे, निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में मुलायम, मुलायम सिंह यादव के 4 प्रस्तावक मौजूद, अखिलेश,रामगोपाल,धर्मेंद्र यादव भी मौजूद, BSP जिलाध्यक्ष सुभम मुलायम के प्रस्तावक, तेजप्रताप और तीन विधायक प्रस्तावक हैं।

➡ जालौन: बदमाशों ने 2 घरों में की लाखों की चोरी, घर वालों के विरोध करने पर की फायरिंग, घर में आए रिश्तेदार को लगी गोली, गंभीर हालत में झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर, माधोगढ़ क्षेत्र के कुरौती गांव की घटना।

➡ पीलीभीत: जिला सरकारी बैंक के सीईओ की मौत, संदिग्ध हालत में कमरे के अंदर मिला शव, कई दिनों की छुट्टी के बाद लौटे थे सीईओ, सुनगढ़ी क्षेत्र के लोहा मंडी की घटना।

➡ मेरठ से बहुत बड़ी खबर, घर में घुसकर युवती की हत्या से हड़कंप, युवक ने घर में ताबड़तोड़ फायरिंग की, दो सगी बहनों पर ताबड़तोड़ गोली बरसाई, एक की मौत, दूसरी गंभीर रूप से घायल, विरोध करने आए मां-बाप पर हमला किया, प्रेम-प्रसंग में घर में घुसकर युवती की हत्या, मेरठ के गंगा नगर क्षेत्र में हत्या।

➡ संतकबीरनगर से बड़ी खबर, कांग्रेस प्रत्याशी परवेज खान का विरोध जारी, परवेज खान के काफिले पर अंडा फेंका गया, कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने काफिले पर अंडा फेंका, नाराज कार्यकर्ताओं को समझाने पहुंचे सचिन, सचिन नायक के सामने ही परवेज का विरोध, कल बस्ती में सचिन जान बचाकर भागे थे, आज खलीलाबाद में सचिन के सामने बवाल, संतकबीरनगर में प्रत्याशी बदलने की मांग।

Translate »