खनिज माफ़िया बालाजी कंपनी के संजय मित्तल द्वारा पोकलेन लगाकर रेड नदी के ओरगाई में बड़े पैमाने पर अवैध रेत उत्खनन

*अभी भी नही थम रहा अवैध रेत खनन*

*एनजीटी और खनिज नियमों का सरेआम उलंघन*

*खनिज माफ़िया संजय मित्तल और माइनिंग ऑफिसर की युगलबंदी*

*खनिज माफ़िया ने कि करोड़ों की रेत चोरी*

*कलेक्टर से जाँच की मांग*

सिंगरौली।खनन कारोबारी बालाजी कंपनी के संजय मित्तल द्वारा ग्राम पंचायत क्षेत्र करौटी के ओरगाई रेड नदी से अभी भी बडे पैमाने पर अवैध रेत खनन का कारोबार धड़ल्ले से किया जा रहा है। खनिज माफ़िया संजय मित्तल बालाजी कंपनी द्वारा ओरगाई ब्रिज के नीचे से इतने बड़े पैमाने पर अवैध रेत चोरी को लेकर लोग हतप्रभ रह गए हैं। जिसमे माइनिंग अधिकारी पी पी रॉय ,खनिज इंस्पेक्टर प्रभात पट्टा और खनिज माफ़िया संजय मित्तल की सांठगाठ का परिणाम बता रहे हैं।

*करोड़ों का अवैध रेत उत्खनन*
जिले के ग्राम पंचायत करौटी के ओरगाई ब्रिज के निचे तक रोड़ बनाकर खनिज माफ़िया बालाजी कंपनी के संजय मित्तल द्वारा पोकलेन लगाकर बड़े पैमाने पर रेड नदी से अवैध रेत उत्खनन किया जा रहा है। खनिज माफ़िया संजय मित्तल की दबंगई और मनमानी से क्षेत्र में कई अवैध खनन माफिया सक्रिय हो गए हैं। ओरगाई ब्रिज के नीचे से लगभग करोड़ो रूपये का रेत उत्खनन कर बनारस की रेत मंडी में बेचा जा चुका है।

*कलेक्टर से जाँच कर एफआईआर दर्ज करने की मांग*

माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय की मिलीभगत से रेत माफ़िया बालाजी कंपनी के संजय मित्तल द्वारा ओरगाई ब्रिज के नीचे से पोकलेन लगाकर रातभर सैकडों ट्रक रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। जिसकी हकीकत मौके पर जाकर देखा जा सकता है। या तो ओरगाई ब्रिज के पास देर रात से पोकलेन लगाकर अवैध रेत उत्खनन का नजारा देखा जा सकता है। बताते चले कि खनिज माफ़िया संजय मित्तल ग्राम पंचायत पिपरा कुरंद में भण्डारण ले रखा है जिसके नाम पर अवैध रेत उत्खनन कर रहा है।यह रेत भंडारण के नाम पर उत्खनन कर कई गुना ज्यादा दाम पर बनारस मंडी के खनिज कारोबारियों के हाँथो बेची जा रही है। स्थानीय लोगों ने जिले के कलेक्टर ने खनिज माफ़िया संजय मित्तल द्वारा किए जा रहे अवैध रेत उत्खनन की जाँच कराए जाने की मांग की है। साथ ही अवैध रूप से करोड़ों की उत्खनन की गई रेत की कीमत आर्थिक जुर्माना लगाया जाकर वसूलने एवं आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है।

*माइनिंग अधिकारी की सांठगाठ*
जिला मुख्यालय बैढन से 15 किमी दूर जनपद पंचायत बैढ़न के ग्राम ओरगाई में रेड नदी से अवैध रेत उत्खनन में माइनिंग अधिकारी पीपी रॉय, इंस्पेक्टर पट्टा और खनिज माफ़िया संजय मित्तल की सांठगांठ है। जिसमें माइनिंग अधिकारी एवं इंस्पेक्टर द्वारा करोड़ों के अवैध रेत उत्खनन में कार्रवाई करने से बच रहे हैं ।चर्चा है कि माइनिंग अफसर एवं इंस्पेक्टर प्रति ट्रक के हिसाब से बतौर सुबिधा शुल्क लिया जाता है।

Translate »