रेलवे स्टेशन सोनभद्र से पहली बार खाद्यान की लोडिंग शुरू

सोनभद्र। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के अंतर्गत आने वाले रेलवे स्टेशन सोनभद्र से आज  पहली बार खाद्यान की लोडिंग शुरू हुई है जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी ने फीता काट कर व मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया है।

image

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि पहली बार सोनभद्र से खाद्यान लोडिंग शुरू हुआ है जिसके लिए मुख्य सचिव , प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद और खाद्य आयुक्त का निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द रेलवे स्टेशन से लोडिंग शुरू किया जाय। आज यहां से असम के लिए 26 सौ मीट्रिक टन चावल लोड करके एक मालगाड़ी को रवाना किया गया है। वही स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि यहाँ से लोडिंग शुरू होने से सबसे बड़ा फायदा किसानों को मिलेगा क्योकि उनके जो अनाज खुले में सड़ जाया करते थे वह सुरक्षित हो गए। इसके साथ ही मालगाड़ियों की यहाँ से लोडिंग शुरू होंने से रेलवे की आय जरूर बढ़ेगी।

image

उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के अंतर्गत आने वाले  सोनभद्र जिले का रेलवे स्टेशन सोनभद्र से आज पहली बार खाद्यान की लोडिंग शुरू हुई है जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी ने फीता काट कर व मालगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर किया है। इस दौरान जिला विपणन अधिकारी , जिला प्रबन्धक पीसीएफ  और भारतीय खाद्य निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

image

  इस दौरान जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि पहली बार सोनभद्र से खाद्यान लोडिंग शुरू हुआ है जिसके लिए मुख्य सचिव , प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद और खाद्य आयुक्त का निर्देश दिया था कि जल्द से जल्द रेलवे स्टेशन से लोडिंग शुरू किया जाय। आज यहां से असम के लिए 26 सौ मीट्रिक टन चावल लोड करके एक मालगाड़ी को रवाना किया गया है। पिछले सीजन में खरीद हुए धान से बने चावल से गोदाम जो भरा हुआ था अब खाली हो जाएगा जिससे गेंहू खरीद होने पर सुरक्षित स्थान में गेंहू को रखा जा सकता है। इसके साथ ही जिले में जो खाद मिर्जापुर में अनलोड होकर यहां आती थी वह अब सीधे सोनभद्र आकर उतरेगी जिसका लाभ किसानो को मिलेगा। स्टेशन तक पहुचने में ट्रको को कुछ बड़े पेड़ो का सामना करना पड़  रहा है उसे वन विभाग की मदद से जल्द हटवा दिया जाएगा।  वही स्टेशन अधीक्षक राममनी सारस्वत ने कहा कि यहाँ से लोडिंग शुरू होने से सबसे बड़ा फायदा किसानों को मिलेगा क्योकि उनके जो अनाज खुले में सड़ जाया करते थे वह सुरक्षित हो गए। इसके साथ ही मालगाड़ियों की यहाँ से लोडिंग शुरू होंने से रेलवे की आय जरूर बढ़ेगी।

Translate »