लग्जरी और पावरफुल होने के साथ, पूरी तरह सेफ भी है ये स्टाइलिश कार; क्रैश टेस्ट में इस कार को मिले पूरे 5 प्वॉइंट

[ad_1]


ऑटो डेस्क। इंडिया में न्यू कार लॉन्च करने वाली सभी कंपनिया सेफ्टी फीचर्स और पैरामीटर्स का पूरा ध्यान रख रही हैं। वोक्सवैगन टी-क्रॉस (Volkswagen T-Cross) SUV को सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है। लेटिन NCAP (न्यू कार असिसमेंट प्रोग्राम) के दौरान इसे क्रैश टेस्ट में 5 स्टार मिले। इस दौरान कार की स्पीड 64kph थी, वहीं साइड से भी इसे 50kph की स्पीड से टक्कर मारी गई।

कैश के दौरान मिले इतने प्वॉइंट्स

क्रैश टेस्ट के दौरान एडल्ट सेफ्टी के लिए इस कार को फ्रंट ऑफसेट क्रैश के लिए 16 में से 14.62 प्वाइंट मिले। वहीं, साइड क्रैश के लिए इसे 16 में से 16 प्वाइंट मिले। वहीं, चाइल्ड सेफ्टी के लिए इसे 24 में से 21.77 प्वाइंट दिए गए। कार के जिस मॉडल का क्रैश टेस्ट किया गया उसमें 6 एयरबैग्स दिए गए थे।

वोक्सवैगन टी-क्रॉस का स्पेसिफिकेशन

कंपनी ने इस SUV को MQB A0 बेस्ड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। वहीं, इसे 2020 तक MQB A0 IN बेस्ड प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट किया जाएगा। इंडिया में आने वाले मॉडल में 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। जो 130hp पीक टॉर्क जनेर्ट करता है। इस इंजन में सिलेंडर डिएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी का फीचर दिया है। इससे प्रति किलोमीटर 10% तक माइलेज बढ़ाने में मदद मिलती है। इसकी डीजल वेरिएंट को अगले साल लॉन्च किया जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Volkswagen t-cross SUV scores 5 stars in latin ncap crash test

[ad_2]
Source link

Translate »