बेटी के एडमिशन के लिए जनता दरबार में अर्जी लगाने पहुंचा दिव्यांग बाप

सोनभद्र। अति पिछड़े जिलों की कैटेगरी में शामिल सोनभद्र के कई गांवों में सरकारी योजनाओं की जानकारी जब तक पहुंचती है, तब तक योजना की तिथि निकल जाती है. इसी के चलते सदर विधायक के जनता दरबार में एक दिव्यांग अपनी दिव्यांग बेटी का आश्रम पद्धति विद्यालय में नामांकन करवाने की अर्जी लेकर पहुंचा. उसकी समस्या सुन विधायक ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी को नामांकन कराने के लिए आदेश दिया।

image

शुक्रवार को सदर विधायक के जनता दरबार राबर्ट्सगंज में अति नक्सल प्रभावित सथारी गांव से 60 किमी की यात्रा कर दिव्यांग रामविलास अपनी समस्या लेकर पहुंचे. उनका कहना था कि दिव्यांग बेटी का आश्रम पद्धति विद्यालय में कक्षा 9 में नामांकन के लिए देर हो गई है।

image

इसलिए वह अपनी अर्जी लाए हैं।
दिव्यांग की समस्या सुन विधायक ने तुरंत समाज कल्याण अधिकारी से नामांकन कराने के लिए बात कर रामविलास को आश्वासन दिया. इस दौरान दिव्यांग रामविलास ने बताया कि नामांकन की तिथि 8 मार्च तक थी लेकिन हम लोग सुदूर जंगल में रहते हैं, जहां तक अखबार नहीं पहुंचता. इसके कारण जानकारी नहीं हुई. जब बिटिया की परीक्षा समाप्त हुई तो नामांकन कराने के लिए आश्रम पद्धति विद्यालय पहुंचा. वहां वे देर होने की बात कह रहे हैं तो विधायक जी के दरबार में आए हैं।

image

वहीं सदर विधायक अपने बीच रामविलास को पाकर काफी खुश दिखे. उन्होंने बताया कि राम विलास अपनी बेटी का प्रवेश आश्रम पद्धति में कराने के लिए आए हैं. इसके संबंध में अधिकारी से बात करूंगा.

Translate »