कितनी भी पुरानी हो स्कूटर, बाइक या कार… धुलाई के बाद करना होगा बस एक काम और फिर से चमक उठेगी

[ad_1]


ऑटो डेस्क। लगभग सभी लोगों के पास स्कूटर, बाइक या कार में से कोई एक व्हीकल होता है। वहीं, कई घरों में ये तीनों मौजूद होते हैं। लगातार इस्तेमाल होने पर या घर के बाहर खड़े होने पर भी ये गंदे जरूर होते हैं। धूल के साथ इन पर कीचड़ या किसी दूसरे तरह के दाग-धब्बे भी लगते हैं। कई बार ऐसे दाग लग जाते हैं जो धुलाई के बाद भी नहीं जाते। या फिर, धुलाई के बाद भी आपके व्हीकल में चमक नहीं आती। ऐसे में हम यहां व्हीकल की धुलाई से जुड़े ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे वो नए के जैसी चमक जाएगी।

आप भी ऐसे धोते होंगे अपना व्हीकल

ज्यादातर लोग अपने व्हीकल की धुलाई शैम्पू या सर्फ का यूज करते हैं। शैम्पू से धुलाई में गाड़ी में थोड़ी सी शाइनिंग आती है, लेकिन जब उसे सर्फ से धोया जाता है तब पानी सूखने के कुछ देर बाद गाड़ी पर सर्फ के व्हाइट निशान नजर आने लगते हैं। यानी उस पर फिर से गीला कपड़ा मारना पड़ता है, लेकिन गाड़ी में चमक नहीं आती है। ऐसे में चमक लाने के लिए आपको धुलाई के बाद शाइन स्प्रे या पॉलिश का यूज करना होगा।

ऐसे करें शाइन स्प्रे का यूज

कार, बाइक या स्कूटर को धोने से पहले एक कपड़े से हल्के हाथों से साफ करें। ऐसा करना से उन पर लगी धूल हट जाती है। इसके बाद ही पानी डालें। जब पूरी बाइक पर पानी अच्छी तरह लग जाए, तब एक बाल्टी में थोड़ा सा पानी लेकर एक शैम्पू का पाउच घोल लें। अब इसे बाइक पर अच्छी तरह से लगाएं। इसके बाद, उसे पानी से साफ कर लें।

अब कार, बाइक या स्कूटर का पानी सूखने का इंतजार करें। इसके बाद, इस पर शाइन स्प्रे या पॉलिश का यूज करें। इस तरह के स्प्रे 100 रुपए से मिलना शुरू हो जाते हैं। स्प्रे को लगाने के बाद उसे साफ-सूखे कपड़े से सभी जगह फैला लें। आपका बाइक, कार या स्कूटर चमकने लगेगा। एक स्प्रे को आप 10 बार तक यूज कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Easy steps to clean your bike, car and scooter with shine spray

[ad_2]
Source link

Translate »