कांग्रेस ने बाबा साहेब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर को संविधान लिखने का अधिकार दिया है-भगवती चौधरी

सोनभद्र।कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्यासी भगवती प्रसाद चौधरी के नेतृत्व में आज अनुसूचित मोर्चा के साथ जिला कार्यालय पर बैठक आहूत की गई। जिसमें बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुरूआत किया गया ।

image

इस दौरान अनुसूचित जाति के लोगों को समझाते हुए लोकसभा प्रत्यासी ने बताया कि आमतौर पर जनता के बीच भ्रम पैदा किया जाता है कि कांग्रेस ने डॉ0 भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया तो मैंने दलित भाइयों से कहा कि अब कोई पूछे तो जवाब दीजिएगा कि भारत रत्न तो आने वाले समय में हजारों लोगों को दिया जाएगा नाचने गाने वालों को भी दिया जाएगा ,लिखने पढ़ने वालों को भी दिया जाएगा लेकिन कांग्रेस ने जो बाबासाहेब को दिया है दुनिया का कोई रत्न उसका मुकाबला नहीं कर सकता ।कांग्रेस ने उनको संविधान लिखने का अधिकार दिया है। यह अधिकार अब किसी दूसरे को मिलने वाला नहीं है ।
लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों के प्रत्याशियों ने कमर कसना शुरू कर दिया है तो वहीं कांग्रेस के लोकसभा प्रत्यासी भगवती चौधरी ने भी आज जिला कार्यालय पर अनुसूचित जाति के लोगों के साथ एक बैठक किया और बाबा भीमराव अंबेडकर के बारे में फैलाई जा रही भ्रांतियों के बारे में सफाई दी। इस दौरान भगवती चौधरी ने एक तरफ लोगों को सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में सबूत मांगने पर कहा कि जब सीता माता ने हनुमान से सबूत मांगा था तो हम क्यों नहीं मांगेंगे साथ ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के भारत रत्न दिए जाने पर भी सफाई दिया।
अनुसूचित मोर्चा की बैठक करते हुए कांग्रेस पार्टी के लोकसभा प्रत्यासी भगवती चौधरी ने बताया किआमतौर पर जनता के बीच भ्रम पैदा किया जाता है कि कांग्रेस ने डॉ भीमराव अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया तो मैंने दलित भाइयों से कहा कि अब कोई पूछे तो जवाब दीजिएगा कि भारत रत्न तो आने वाले समय में हजारों लोगों को दिया जाएगा नाचने गाने वालों को भी दिया जाएगा, लिखने पढ़ने वालों को भी दिया जाएगा लेकिन कांग्रेस ने जो बाबासाहेब को दिया है दुनिया का कोई रत्न उसका मुकाबला नहीं कर सकता कांग्रेस ने उनको संविधान लिखने का अधिकार दिया है यह अधिकार अब किसी दूसरे को मिलने वाला नहीं है ।
वहीं आगे बताया कि राहुल गांधी ने विगत दिनों जो घोषणाएं किया है वह दुनिया का महत्वपूर्ण योजना है जो आज तक किसी देश ने नहीं किया है यह कहने के लिए तो सब कहता है कि भारत देश बड़ा महान है लेकिन भारत देश में लोग भूख से मर जाते हैं ऐसे में उन्होंने एक छोटा सा योजना दिया है हम ₹72,000 साल में हर परिवार की महिलाओं के खाते में देंगे ताकि वह भूख से ना मर पाए। जब हम नहीं रहेंगे तो यह फ्लाईओवर दुनिया की मेट्रो का क्या करेंगे और मतदाताओं को विश्वास हुआ है कि राहुल गांधी या उनकी पार्टी ने जो घोषणा किया है उसको जमीन पर लाने का काम भी किया है यह इतिहास बताता है फिर चाहे मनरेगा हो ,सूचना का अधिकार कानून हो या तीन राज्यों में चुनाव के बाद घोषणा पूरा करने की बात हो ।₹72000 कहां से आएगा इस सवाल पर बताया कि 72000 सरकार से दिया जाएगा हम विदेश में पैसा फूंकने के लिए नहीं बात कर रहे हैं ना ही पेट्रोल पंपों पर बड़ी-बड़ी फोटो लगाकर पेट्रोल भरवाने वालों की जेब से पैसा निकलवाने की बात कर रहे हैं हम गरीब और भूख से मर रहे लोगों की बात कर रहे हैं।इस दौरान राजेश द्वीवेदी,कमलेश ओझा समेत सैकड़ो की संख्या में अनुसूचित नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Translate »