IPL मैच देखने पहुंचा दुनिया का सबसे सफल ओलिंपिक एथलीट, लोगों को पता भी नहीं चला

[ad_1]


स्पोर्ट्स डेस्क (दिल्ली). दुनिया के सर्वकालिक महान तैराकों में से एक और सबसे सफल ओलंपियन एथलीट माइकल फेल्प्स इन दिनों भारत में हैं। वे एक प्रचार कार्यक्रम के लिए भारत आए हुए हैं। इस दौरान मंगलवार (26 मार्च) को वे दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पहुंचे, जहां IPL टूर्नामेंट में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच खेला गया। इस मैच को चेन्नई की टीम ने 6 विकेट से जीत लिया। फेल्प्स ने कुछ देर तक स्टेडियम में रहते हुए मैच का मजा लिया। ये पहला मौका था जब उन्होंने कोई क्रिकेट मैच देखा।हालांकि भारत में ज्यादा पॉपुलर नहीं होने की वजह से वहां मौजूद ज्यादातर लोग उन्हें पहचान नहीं सके।

फेल्प्स को कहते हैं फ्लाइंग फिश…

– इस बारे में बताते हुए बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि 'फेल्प्स ने कभी क्रिकेट मैच नहीं देखा था, ऐसे में ये सबसे बढ़िया मौका था कि वे भारत के सबसे पॉपुलर खेल का मजा लें। वे यहां दिल्ली कैपिटल्स टीम के मेहमान के तौर पर आए थे, जिसने उन्हें उनके प्रायोजक की मदद से आमंत्रित किया था।'
– अमेरिका के बाल्टीमोर में रहने वाले 33 साल के इस एथलीट की ये पहली भारत यात्रा है। वे मैच शुरू होने के बाद स्टेडियम पहुंचे थे और उन्होंने करीब एक घंटे तक मैच को देखा। हालांकि इस बात का पता नहीं चल सका है कि उन्हें इस मैच को देखने में कितना मजा आया।
– बता दें कि फेल्प्स के नाम पर 28 ओलिंपिक मेडल दर्ज हैं, इनमें से 23 तो गोल्ड मेडल हैं। 28 मेडल्स के साथ वे दुनिया में सबसे ज्यादा ओलिंपिक मेडल जीतने वाले एथलीट हैं। इसके अलावा वे सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल (23) जीतने वाले एथलीट भी हैं। उनके इतने जबरदस्त तैराकी रिकॉर्ड की वजह से उन्हें 'फ्लाइंग फिश' यानी उड़ने वाली मछली भी कहा जाता है।
– IPL ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर फोटो शेयर कर लिखा, 'Flying Fish' @MichaelPhelps in the house (आज तो 'फ्लाइंग फिश' माइकल फेल्प्स मैच देखने आए हैं।)

https://platform.twitter.com/widgets.js

चेन्नई ने दिल्ली को हराया

– IPL-12 के अपने दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से हराया। मैच में दिल्ली ने पहले खेलते हुए छह विकेट पर 147 रन बनाए। जवाब में चेन्नई ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
– चेन्नई ने ओवरऑल दिल्ली को 13वीं बार हराया। इसके साथ चेन्नई टीम दिल्ली को सबसे ज्यादा मैच में हराने वाली चौथी टीम बन गई है। पंजाब, कोलकाता और बेंगलुरू ने भी दिल्ली को 13-13 बार हराया है।
– मैच में चेन्नई के लिए 44 रन की इनिंग खेलने वाले शेन वाटसन प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। 26 बॉल की अपनी इनिंग में उन्होंने 4 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके साथ टूर्नामेंट में उनके 3221 रन भी पूरे हो गए। अब तब 13 बल्लेबाज ही 3200 से ज्यादा रन बना सके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Legendary swimmer Michael Phelps feels the IPL experience


Legendary swimmer Michael Phelps feels the IPL experience


Legendary swimmer Michael Phelps feels the IPL experience


Legendary swimmer Michael Phelps feels the IPL experience

[ad_2]
Source link

Translate »