सानिया मिर्जा की इंस्पायर करने वाली स्टोरी : प्रेग्नेंसी के दौरान 89 किलो हो गया था वजन, खुद को आईने में देखकर अच्छा महसूस नहीं करतीं थीं, 5 महीने में कम कर लिया 22 किलो वजन, बोलीं, मां बनने का मतलब ये नहीं कि आपकी लाइफ खत्म हो गई

[ad_1]


हेल्थ डेस्क। प्रेग्नेंसी के दौरान सानिया मिर्जा का वजन काफी बढ़ गया था लेकिन कड़ी मेहनत और पूरे समर्पण की दम पर उन्होंने 5 महीने में 22 किलो वजन कम कर लिया। प्रेग्नेंसी के दौरान उनका वजन करीब 89 किलो हो गया था। प्रेग्नेंसी के बाद उन्होंने 5 महीने में 22 किलो वजन घटाकर 67 किलो कर लिया। वे कहती हैं कि, मां बनने के बाद भी कोई लेडी फिट रह सकती है। मां बनने का मतलब ये नहीं होता कि अब आपकी लाइफ नहीं रही। आपको सिर्फ एक शुरुआत करने की जरूरत होती है। जानिए उन्होंने ऐसा कैसे किया।

#प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान एक्टिव रहीं
सानिया अपने पूरे प्रेग्नेंसी पीरियड के दौरान एक्टिव रहीं। योगा और वर्कआउट ने उन्हें शेप में रखा इसके चलते वे पूरी तरह से अनहेल्दी नहीं हुईं।

# चार घंटे जिम को दिए
– सानिया ने जिम में रोजाना 4 घंटे बिताए। 100 मिनट कार्डियो, एक घंटा किक बॉक्सिंग और बाकी टाइम पिलाटे को दिया।
– इसके अलावा उन्होंने कार्डियो और कोर एक्सरसाइज भी कीं, जिससे स्ट्रेंथ और मसल्स वापस बिल्ट हो सकें।
– योगा खासतौर पर उनके वर्कआउट रुटीन में शामिल होता है।

# दिखना मायने नहीं रखता लेकिन फील अच्छा होना चाहिए
एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि, चाहे मैं टेनिस खेलूं या नहीं लेकिन मुझे खुद को आईने में देखकर अच्छा नहीं लगता था। वे कहती हैं कि यह मायने नहीं रखता कि आप कैसे दिखते हैं बल्कि यह मायने रखता है कि आपको फील कैसा होता है। मैं हेल्दी रहना चाहती हूं क्योंकि मैं अच्छा फील करना चाहती हूं। इससे मेरी फिटनेस मायने नहीं रखती। मैं जब आईने में खुद को देखूं तो अच्छा फील होना चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


sania mirza lost 22 kilos in 5 months

[ad_2]
Source link

Translate »