भारत का तीसरा मुकाबला आज, मलेशिया के खिलाफ इस टूर्नामेंट में सक्सेस रेट 88%

[ad_1]


खेल डेस्क. भारतीय हॉकी टीम सुल्तान अजलान शाह कप में अपने तीसरे मुकाबले में आज मेजबान मलेशिया से खेलेगी। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के मुकाबलों की बात की जाए तो अब तक 10 मैच हुए। इनमें भारतीय टीम को सात में जीत मिली और एक में हार का सामना करना पड़ा। दो मैच ड्रॉ रहे। भारत का सक्सेस रेट 88% रहा। पिछली बार 2018 में भारत ने मलेशिया को 5-1 से हराया था।

  1. टीम इंडिया ने पहले मैच में एशियन चैम्पियन जापान को 2-0 से हराया था। जबकि, दूसरे मुकाबले में दक्षिण कोरिया से 1-1 से ड्रॉ खेला था। छह टीमों की अंक तालिका में भारत अभी तीसरे स्थान पर है। वहीं, मलेशिया पहले पायदान पर काबिज है।

  2. नौ साल पहले गुवांग्झू एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में मलेशिया ने भारत को 4-3 से हरा दिया था। इसके बाद पिछले साल भी मलेशिया की टीम एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में ही भारत को हराया था। तब मलेशिया की टीम पेनल्टी शूटऑफ में 7-6 से जीती थी।

  3. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 101 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें भारतीय टीम ने 70 में जीत हासिल की। मलेशिया को 13 में जीत मिली। 18 मुकाबले ड्रॉ पर छूटे। भारत ने मलेशिया के खिलाफ 287 गोल किए। वहीं, 127 गोल टीम इंडिया के खिलाफ हुए।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      India vs Malaysia preview of third league match of the Azlan Shah Cup hockey tournament

      [ad_2]
      Source link

Translate »