रिहंद में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की त्रैमासिक बैठक संपन्न

रामजियावन गुप्ता
बीजपुर/सोनभद्र रिहंद सुपर थर्मल पावर स्टेशन में शनिवार को राजभाषा निदेशालय गृह मंत्रालय के निर्देशों के अनुपालन में परियोजना के राजभाषा अनुभाग के तत्वावधान में राजभाषा कार्यान्वयन समिति की वर्ष 2018-19 की चतुर्थ त्रैमासिक बैठक प्रशासनिक भवन के मंथन सभागार में संपन्न की गई । महाप्रबंधक (ओ एंड एम) रंजन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित उक्त बैठक में वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

image

बैठक के दौरान वर्ष 2018-19 के कार्य-योजना की प्रगति की भी समीक्षा की गई । अध्यक्ष श्री कुमार ने सभी विभागाध्यक्षों से अनुरोध किया कि वे अपने-अपने विभाग के कार्यों का संपादन अधिक से अधिक हिंदी भाषा में संपन्न कराएं तथा एसओपी को हिंदी में ही प्रस्तुत करें । मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने हिंदी में कार्यालयीन कामकाज शत प्रतिशत हिंदी में करने, हिंदी व अँग्रेजी पत्रों का जवाब हिंदी में भेजने, ई-मेल हिंदी में भेजने, धारा 3(3) का अनुपालन करने, कंप्यूटर पर समस्त कार्य हिंदी में करने पर विशेष ज़ोर दिया ।
उक्त बैठक में मुख्य रूप से महाप्रबंधक (अनुरक्षण) जी सी चौकसे, अपर महाप्रबंधकगण – वेद प्रकाश, ई नन्द किशोर, मन्नालाल आश, के सी त्रिपाठी, उमेश कुमार श्रीवास्तव, नन्द किशोर सिंह, देबाशीष मंडल, परमानंद राऊत, अरविंद कुमार शुक्ला, थॉमस वर्गीस, विजय कुमार आदि शामिल रहे ।
स्वागत संबोधन, कार्यक्रम का संचालन राजभाषा कार्यान्वयन समिति के सचिव एवं सहायक प्रबंधक (राजभाषा/जनसंपर्क) मिथिलेश कुमार श्रीवास्तव ने किया।

Translate »