बिना पेट्रोल-डीजल के चलती है ये कार, बच्चों से लेकर बड़े तक चला सकते, बच्चे चलाएंगे तो अधिकतम स्पीड होगी 20Km, वहीं एडल्ट मोड पर हो जाएगी इतनी स्पीड

[ad_1]


ऑटो डेस्क। जिनेवा मोटर शो में दुनिया की सबसे महंगी कार पेश करने के बाद फ्रांस की कंपनी बुगाटी ने अपनी क्लासिक 'बुगाटी बेबी' का नया वर्जन पेश कर दिया है। कंपनी ने इसे मॉर्डन लुक और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के साथ लॉन्च किया है। खास बात ये है कि बच्चों के साथ ही बड़े भी ड्राइव कर सकते हैं। इसकी कीमत 23 लाख रुपए है।

फ्यूल से नहीं बैटरी से चलेगी
– बुगाटी ने 1927 से 1936 के बीच 'बेबी' के 500 मॉडल तैयार किए थे। पहला मॉडल कंपनी के फाउंडर इटोर बुगाटी के बड़े बेटे रोनाल्ड के बर्थडे के मौके पर तैयार किया गया था।
– अब उनके 110वें बर्थडे के मौके पर कंपनी ने इस मॉडल को एक बार फिर नए अवतार में पेश किया है। लेदर सीट्स, एल्युमिनियम डेशबोर्ड, फॉर स्पोक स्टीरिंग व्हील आदि इसमें दिए गए हैं।
– कंपनी इसके लिमिटेड मॉडल तैयार करेगी। इसके सिर्फ 500 मॉडल बेचे जाएंगे।
– यह कार रिमूवेबल लिथियम ऑयन बैटरी पर रन करती है। इसमें किड्स और एडल्ट्स के लिए दो डिफरेंट पावर मॉड्स दिए गए हैं।
– चाइल्ड मोड 1 किलोवाट पावर प्रोड्यूस करता है इसकी टॉप स्पीड 20 किमी है। वहीं एडल्ट मोड 4 किलोवाट पावर प्रोड्यूस करता है और इसकी अधिकतम स्पीड 45 किमी है।
– कंपनी जल्द ही इसका प्रोडक्शन शुरू करने वाली है और इच्छुक ग्राहक बुगाटी की वेबसाइट के जरिए इसकी एडवांस बुकिंग कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bugatti Baby gets a new life

[ad_2]
Source link

Translate »