गूगल ने किया अलर्ट… कहा, सभी यूजर्स अपने फोन पर तुरंत करें ये जरूरी काम, हो सकता है साइबर अटैक

[ad_1]


गैजेट डेस्क। दुनिया के सबसे बड़े सर्च इंजन वाली कंपनी गूगल ने लोगों को अलर्ट किया है। गूगल का कहना है कि जो भी यूजर क्रोम का यूज करते हैं वो उसे अपने सिस्टम, फोन या दूसरे प्लेटफॉर्म पर तुरंत अपडेट करें। कंपनी ने ये अलर्ट साइबर अटैक को देखते हुए जारी किया है। गूगल ने क्रोम का लेटेस्ट वर्जन 72.0.3626.12 को रोलआउट किया है।

पुराने वर्जन में आ रही थी गड़बड़ी

गूगल ने अपने ऑफिशियल सिक्योरिटी ब्लॉग पर जानकारी देते हुए बताया कि पुराने वर्जन में CVE-2019-5786 नाम की गड़बड़ी आ रही थी, जिसे फिक्स करने के बाद नया वर्जन रोल आउट किया गया है। पिछले वर्जन में आए बग CVE-2019-5786 के बारे में सिक्योरिटी एंव डेस्कटॉप इंजीनियर जस्टिन शू ने कई ट्वीट करके बताया कि यह गड़बड़ी या बग पिछले बग से काफी अलग है। यह बग क्रोम के कोड को टारगेट करता है जिसके बाद यूजर्स को ब्राउजर को री-स्टार्ट करना पड़ता है। नए वर्जन को कंपनी ने 1 मार्च को रोलआउट किया था।

ऐसे करें क्रोम को अपडेट

एंड्रॉइड यूजर्स क्रोम को अपडेट करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और Chrome सर्च करें। इसके बाद अपडेट पर क्लिक करें। क्रोम अपडेट हो जाएगा। इसी तरह, iOS यूजर्स भी स्टोर पर जाएं र Chrome सर्च करें। इसके बाद अपडेट पर क्लिक करें। क्रोम अपडेट हो जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Google warns users to update chrome browser right now to protect cyber attack

[ad_2]
Source link

Translate »