पुलवामा हमले के बाद की घटनाएं देखकर लगता है मोदी ने पाक से मैच फिक्स किया : कांग्रेस महासचिव

[ad_1]


नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद बीके हरिप्रसाद का आरोप है कि पुलवामा आतंकी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ मैच फिक्सिंग की। भाजपा ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है। उसका कहना है कि विपक्षी दल बयानबाजी का स्तर गिराने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इससे पहले दिग्विजय सिंह ने पुलवामा हमले को दुर्घटना करार दिया था।

  1. हरिप्रसाद ने कहा कि अगर पुलवामा हमले के बाद सभी घटनाओं को जोड़कर देखने पर लगता है कि नरेंद्र मोदी ने पाक के लोगों के साथ मिलकर मैच फिक्सिंग की थी। रविशंकर प्रसाद को यह बताना चाहिए क्या वास्तव में पाक और मोदी के बीच कोई मैच फिक्सिंग थी? उनकी (मोदी) जानकारी के बिना पुलवामा हमला नहीं हो सकता था।

  2. इस पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राजनीतिक फायदा लेने के लिए कांग्रेस निम्न स्तर पर जा रही है। कांग्रेस नेता एयर स्ट्राइक को लेकर मोदी और इमरान खान के बीच मिलीभगत बता रहे हैं। वह शालीनता की सारी सीमा पार कर गए हैं। उन्होंने देश और आर्मी का अपमान किया है। उन्होंने पुलवामा हमले के 40 शहीदों का भी अपमान किया है। पूरी दुनिया इस बयान की आलोचना कर रही है। राहुल गांधी की अगुआई में कांग्रेस का कोई भविष्य नहीं है।

  3. रविशंकर प्रसाद के मुताबिक- मैं कांग्रेस की तरफ से कोई माफीनामा नहीं चाहता क्योंकि इन अपमानजनक बयानों का जवाब देश की जनता देगी। ये बयान अचानक नहीं बल्कि सोच-समझकर और राहुल गांधी के इशारे पर दिए जा रहे हैं।

  4. दिग्विजय ने कहा था, ”एयर स्ट्राइक पर विदेशी मीडिया में संदेह पैदा किया जा रहा है, जिससे हमारी सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लग रहा है।” पहले उन्होंने ने कहा था कि तकनीक के दौर में किसी कार्रवाई की तस्वीरें सैटेलाइट से मिल सकती हैं। लिहाजा सरकार को सबूत देना चाहिए। अमेरिका ने लादेन को मारने का सबूत पेश किया था।

  5. 5 मार्च को सिंह ने ट्वीट में लिखा, ”प्रधानमंत्री जी आपकी सरकार के कुछ मंत्री कहते हैं 300 आतंकवादी मारे गए, भाजपा अध्यक्ष कहते हैं 250 मारे हैं। योगी आदित्यनाथ कहते हैं 400 मारे गए और आपके मंत्री एएस अहलुवालिया कहते हैं कि एक भी नहीं मरा। आप इस पर मौन हैं। देश जानना चाहता है कि इनमें झूठा कौन है।”

  6. विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने 7 मार्च को ट्वीट किया कि रात 3.30 बजे मच्छर बहुत थे, तो मैंने हिट मारा। अब मच्छर कितने मारे, ये गिनने बैठूं या आराम से सो जाऊं।

  7. सिंह ने यह भी कहा, “अगली बार जब भारत कोई कार्रवाई करे तो जो विपक्षी नेता प्रश्न उठाते हैं, उन्हें हवाई जहाज के नीचे बांध के ले जाएं। जब बम गिराया जाएगा तो उन्हें वहीं से टारगेट दिख जाएगा। इसके बाद उनको वहीं पर उतार दें। वे लोग टारगेट की जगहों को गिन लें और वापस आ जाएं।”

  8. सिंह ने अपने ट्वीट पर कहा, “क्या आप मारे गए आतंकियों को गिन सकते हैं? बमों ने इमारतों को निशाना बनाया। क्या 1000 किलो बमों के धमाके से मौतें नहीं होंगी? अगर मौतें हुईं तो आप उसका अनुमान लगा सकते हैं। मुझे नहीं पता कि कौन इसकी गिनती कर सकता है। इस तरह की बातें करना दुर्भाग्यशाली है।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Congress leader alleges match-fixing between Modi, Pak over Pulwama BJP condemns

      [ad_2]
      Source link

Translate »