समर्पिता ने दिया शादी का जोड़ा, संपदा ने दी डेंटल किट

स्थानीय युवतियों एवं बच्चों की मदद हेतु एनसीएल महिला समितियों की पहल

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) के जयंत कोयला क्षेत्र की समर्पिता महिला समिति ने चार स्थानीय ग्रामीण कन्याओं को शादी के जोड़े एवं सुहाग सामग्री प्रदान की। जिन चार युवतियों शायरा खातून, सलमा खातून, शबाना खातून एवं ललिता रावत को ये सौगातें दी गईं, उनकी शादियां इसी महीने होनी हैं। समर्पिता महिला समिति की अध्यक्षा श्रीमती सुनिता मिश्रा ने युवतियों को शादी की अशेष शुभकामनाएं दीं और उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की। उन्होंने कहा कि बेटियां दो परिवारों को संभालती हैं और युवतियों को नई जिम्मेदारियों के कुशल निर्वहन का आशीष दिया। युवतियों एवं उनके पारिवारिक सदस्यों ने इस मदद के लिए महिला समिति का आभार जताया। कार्यक्रम में समर्पिता महिला समिति की सचिव श्रीमती पुनम कुमार सहित समिति की कई सदस्याएं उपस्थित रहीं।

साथ ही, केन्द्रीय कर्मशाला (सीडब्ल्यूएस) की सम्पदा महिला समिति ने स्थानीय गोलाई बस्ती के 20 जरूरतमंद बच्चों के बीच डेंटल व हेल्थ किट एवं खाद्य सामग्री वितरित किए। इस अवसर पर समिति की अध्यक्षा श्रीमती कृष्णा सिंह ने बच्चों को स्वच्छता की अहमियत भी बताई और उनसे पढ़-लिखकर अच्छा इंसान बनने की गुजारिश की। बच्चों के बीच टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, साबुन, बिस्किट व समोसे आदि वितिरित किए गए।
गौरतलब है कि एनसीएल की महिला समितियां स्थानीय क्षेत्रों में जरूरतमंदों को विकास की मुख्य धारा से जोड़े जाने हेतु लगातार प्रयासरत हैं। खासकर ग्रामीण महिलाओं एवं बच्चों के समावेशी विकास के लिए ये समितियां लगातार उनके बीच जाकर अपनी छोटी-बड़ी कोशिशों से मदद का हाथ बढ़ाती रहती हैं।

Translate »