अभिनंदन के पीओके में गिरने के तुरंत बाद का नया वीडियो, इसमें दिख रहा है कि विंग कमांडर को पकड़ने के बाद कितनी दहशत में थे पाक सैनिक, जल्दबाजी में जमीन पर ही लेटा कर करने लगे खून साफ

[ad_1]


नेशनल डेस्क (मुज्जफराबाद)। विंग कमांडर अभिनंदन से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में पाकिस्तानी आर्मी के लोग अभिनंदन को फर्स्ट-एड देते नजर आ रहे हैं। 26 फरवरी को सुबह अभिनंदन का मिग-21 एलओसी पार क्रैश हो गया था। अभिनंदन ने पैराशूट से अपनी जान बचाई थी। लेकिन जमीन पर आकर स्थानीय लोगों ने उसकी पिटाई लगा दी। हालांकि बाद में पाकिस्तानी आर्मी ने पहुंचकर वहां अभिनंदन को स्थानीय लोगों से छुड़वाकर उसकी जान बचाई थी।

क्या है वीडियो में…
– वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पाकिस्तान आर्मी के लोग किसी सेफ हाउस में अभिनंदन को फर्स्ट-एड देते नजर आ रहे हैं। इस दौरान सभी के चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं।
– दरअसल, जिनेवा संधि के तहत किसी भी देश के सैनिक को, जबकि वो अपनी वर्दी में हो तो उसके साथ दुर्व्यवहार और प्रताड़ना नहीं की जा सकती। ऐसा करना जिनेवा संधि का उल्लघंन माना जाता है। इसलिए पाकिस्तान सरकार और आर्मी अफसरों की तरफ जरूर निर्देश दिए होंगे कि अभिनंदन का खास ख्याल रखा जाए और उसे मेडिकल ट्रीटमेंट दिया जाए।

इसके बाद जारी किया गया एक और वीडियो
– फर्स्ट-एड देने के बाद उसका एक और वीडियो पाकिस्तान आर्मी ने ही जारी किया था। जिसमें अभिनंदन कैमरे के सामने पाकिस्तानी आर्मी की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। हालांकि भारत आकर अभिनंदन की मेडिकल रिपोर्ट में उसके पसली टूटने की बात सामने आई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Indian Air Force Pilot Abhinandan Vartman getting first aid from pakistani army video went viral: Dainik Bhaskar Hindi News: Latest news and Updates on Indian Air force Balakot Strike

[ad_2]
Source link

Translate »