चिदंबरम ने कहा- मोदी सरकार ने एक दिन में जितने किमी हाईवे बनाए, उतने यूपीए के वक्त नहीं बने

[ad_1]


नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शनिवार को गंगा सफाई के कदम उठाने के लिए एनडीए सरकार की तारीफ की। उन्होंने नेशनल हाईवे बिल्डिंग प्रोग्राम और यूपीए की आधार योजना को आगे ले जाने के लिए भी सरकार की सराहना की। चिदंबरम ने ये बातें अपनी किताब ‘अनडॉन्टेड: सेविंग द आइडिया ऑफ इंडिया’ के रिलीज के मौके पर कहीं।

  1. चिदंबरम के मुताबिक, “मुझे लगता है कि नेशनल हाईवे प्रोग्राम कामयाब रहा है। वे (मोदी सरकार) हर दिन हमसे ज्यादा किमी सड़कें बना रहे हैं। मुझे लगता है कि अगली सरकार और भी ज्यादा बनाएगी क्योंकि यह व्यवस्था बन गई है। सबसे अयोग्य सरकार भी कुछ चीजें ऐसी करती है जो देश के लिए अच्छी होती हैं। उसे कैसे नकारा जा सकता हैं? हर सरकार कोई अच्छा काम तो करती ही है।”

  2. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 2018 में कहा था कि सरकार एक दिन में 26 किमी सड़क बना रही है। सरकार ने 2017 में एक दिन में 41 किमी सड़क बनाने का लक्ष्य रखा था।

  3. चिदंबरम ने कहा- सरकार ने जीरो बैलेंस, नो फ्रिल बैंक अकाउंट खोले और उसे जन धन नाम दिया। यूपीए के वक्त 34 करोड़ खाते खोले गए थे और एनडीए ने 35 करोड़ नए खाते खोले। यूपीए ने जब आधार लॉन्च किया था तो भाजपा ने कहा था कि वह खत्म हो जाएगा। लेकिन उन्होंने दया दिखाते हुए ऐसा नहीं किया। केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी को आधार से जोड़ा और सीधे लोगों के खाते में पैसे जाने लगे।

  4. गंगा की सफाई को लेकर उन्होंने कहा कि अभी भले ही नतीजे नहीं आए हैं लेकिन वे दृढ़ता के साथ कदम उठा रहे हैं। यूपीए ने 5 बार गंगा साफ करने की कोशिश की लेकिन हम फेल हो गए। लेकिन इस बार हम फेल नहीं होंगे। मोदी सरकार के गंगा को साफ करने के प्रयासों पर मुझे गर्व है।

  5. चिदंबरम के मुताबिक- वह केंद्र सरकार से इसलिए नाराज हैं क्योंकि उसने नोटबंदी से बड़ी तादाद में लोगों के साथ बुरा किया। जीएसटी के खराब तरीके से लागू किए जाने के चलते व्यापार को खासा नुकसान हुआ।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      चिदंबरम ने कहा कि केंद्र सरकार ने गैस सिलेंडर पर दी जाने वाली सब्सिडी को आधार से जोड़ा और सीधे लोगों के खाते में पैसे जाने लगे। (फाइल)

      [ad_2]
      Source link

Translate »