पाक में पायलट की गिरफ्तारी पर बनी फिल्म में अभिनंदन के पिता ने मणिरत्नम की मदद की थी

[ad_1]


नई दिल्ली. विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान फिलहाल पाक की कैद में हैं। उनके परिवार ने प्रधानमंत्री मोदी से इस बारे में जरूरी कदम उठाने की अपील की। अभिनंदन के पिता एस वर्तमान वायु सेना में फाइटर पायलट रहे हैं। उन्होंने मणिरत्नम की फिल्म कातरू वेलियिदाई के निर्माण में भी मदद की थी। इस फिल्म की कहानी भी वायु सेना के एक पायलट की पाकिस्तान में गिरफ्तारी पर आधारित थी।

पुंछ और राजौरी में 3 पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के घुसने पर बुधवार को भारत ने भी जवाबी कार्रवाई की थी।वायुसेना ने घुसपैठ का जवाब देने के लिए 2 मिग-21 और 3 सुखोई-30 भेजे थे। मिग के पायलट ने एक पाकिस्तानी एफ-16 मार गिराया। इस दौरान हमारा एक मिग क्रैश हो गया औरपायलट विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में बंदी बना लिए गए।

पत्नीस्क्वाड्रन लीडर पद से रिटायरहुईं

अभिनंदन की पत्नी तन्वी मारवाह स्क्वाड्रन लीडर के पद से रिटायर हो चुकी हैं। पिता एस वर्तमान चेन्नई में रहते हैं। अभी किसी को उनसे मिलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने फोन पर भी बात करने से भी इनकार कर दिया। घर के बाहर मौजूद कुंदननाथन नाम के एक रिश्तेदार ने अभिनंदन की सकुशल रिहाई की कामना की।

अभिनंदन को 4000 घंटे से ज्यादा उड़ान का अनुभव

अभिनंदन ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलकर 2004 में वायु सेना जॉइन की थी। उनके पिता 1973 में फाइटर पायलट बने थे। वह देश के उन चुनिंदा पायलटों में शुमार हैं, जिनके पास 40 तरह के विमान उड़ाने का अनुभव है। उन्हें 4000 घंटे से ज्यादा उड़ान का अनुभव है। वह करगिल युद्ध के दौरान मिराज स्क्वाड्रन के चीफ ऑपरेशन्स ऑफिसर थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


एयरमार्शल (रि.) एस. वर्तमान।

[ad_2]
Source link

Translate »