इंडिया में नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च… सिंगल चार्ज पर 110km तक चलेगा, सिर्फ 4 घंटे में हो जाएगा फुल चार्ज; टॉप स्पीड भी 45kmph

[ad_1]


ऑटो डेस्क। इंडियन इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी अवान मोटर्स (Avan Motors) ने नया Xero Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर को सितंबर 2018 में शोकेस किया था। इस स्कूटर की कीमत 47 हजार रुपए तय की गई है। बता दें कि अवान पुणे की कंपनी है।

सिंगल चार्ज पर 110km दौड़ेगा

Avan Xero Plus इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल लिथियम-आयन बैटरी के साथ 800 वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगाई है। ये बैटरी 2 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती हैं। सिंगल बैटरी की रेंज 60km है, वहीं दोनों बैटरी की मदद से स्कूटर 110km तक चलता है। ये बैटरियां रिमूवेबल हैं। जिन्हें स्कूटर से अलग करके चार्ज किया जा सकता है।

टॉप स्पीड और अन्य फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 45kmph है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है और 15.2-लीटर का स्टोरेज बॉक्स दिया है। यह स्कूटर रेड, ब्लू और वाइट कलर में मिलेगा। इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। स्कूटर की मैक्सिमम कैपेसिटी 150kg है। कंपनी इस पर एक्सटेंडेड वांरंटी का ऑप्शन भी दे रही है।

पेट्रोल स्कूटर से 10% खर्च पर चलेगा

अवान मोटर्स का कहना है कि Avan Xero Plus को चलाने का खर्च पेट्रोल स्कूटर की तुलना में सिर्फ 10% है। यदि पेट्रोल स्कूटर पर 100 रुपए खर्च होते हैं तब इस पर 10 रुपए की बिजली खर्च होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Avan Xero Plus electric scooter launched at Rs. 47000; Drive Range 110km, Top Speed 45km

[ad_2]
Source link

Translate »