50 हजार का TV 10 हजार में… तो फुल साइज वॉशिंग मशीन सिर्फ 4 हजार में, इंडिया में यहां है सस्ते इलेक्ट्रॉनिक आइटम वाला ये मार्केट

[ad_1]


न्यूज डेस्क। इंडिया के कई शहरों में सेकंड हैंड मार्केट है, जहां पर अच्छी क्वालिटी का इलेक्ट्रॉनिक सामान कम कीमत में मिल जाता है। दिल्ली के मौजपुर एरिया में भी ऐसा मार्केट है। यहां पर इलेक्ट्रॉनिक आइटम 10 गुना तक कम कीमत में मिल जाता है। इस मार्केट में LED टीवी से लेकर फ्रिज, वॉशिंग मशीन, माइक्रोवेव और AC भी मिल जाते हैं। मार्केट में जिस टीवी की कीमत 50 हजार रुपए होती है वो यहां पर 10 से 15 हजार रुपए में मिल जाती है।

इस वजह से सस्ते होते हैं आइटम

इस मार्केट में मौजूद एसएस मलिक इंटरप्राइजेज के ऑनर आमिर मलिक ने बताया कि यहा मौजूद सभी शॉप पर सेकंड हैंड आइटम सेल किए जाते हैं। ये यूज्ड आइटम होते हैं, लेकिन इन्हें बेहतर कंडीशन के साथ सेल किया जाता है। शॉपकीपर शोरूम से उन आइटम को खरीद लेते हैं जिन्हें एक्सचेंज किया जाता है। उसके बाद उनकी बॉडी चेंज करके और साफ-सफाई करने के बाद उन्हें नए जैसा बना दिया जाता है। इस वजह से नए जैसे दिखने के बाद भी इनकी कीमत 10 गुना तक कम हो जाता है। इन आइटम पर शॉपकीपर 1 से 2 महीने की वारंटी दे सकता है।

इतने रुपए तक होती है कीमत

LED TV : 32 इंच की टीवी यहां 5 हजार में मिल जाती है। वहीं, इतने इंच का स्मार्ट टीवी 12 हजार तक मिल जाता है। 43 इंच का टीवी लगभग 15 हजार में मिल जाता है। मार्केट में जिस टीवी की कीमत 50 हजार रुपए है वो यहां 15 हजार तक मिल जाएगा।

फ्रिज और वॉशिंग मशीन : इन दोनों की रेंज भी 5 हजार रुपए से शुरू है। वहीं, 6 हजार से ज्यादा की कीमत वाला आइटम नहीं मिलेगा। 10 हजार रुपए वाली फुल साइज वॉशिंग मशीन 4 हजार रुपए में मिल सकती है।

माइक्रोवेव : माइक्रोवेव तो इस मार्केट से सिर्फ 2 हजार रुपए में ही खरीद सकते हैं। वहीं, 15 हजार रुपए तक की कीमत वाला माइक्रोवेव 3 से 4 हजार में मिल जाता है।

ऐसे तय की जाती है कीमत

आमिर ने बताया कि यहां पर जो आइटम सेल किए जाते हैं उनकी कीमत कंडीशन को देखकर तय की जाती है। कई आइटम जो 4 से 5 साल यूज्ड होते हैं उनकी कीमत काफी कम हो जाती है। इसके साथ, आइटम की प्राइस पर बारगेनिंग भी कर सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Second Hand LCD TV, Fridge, Washing Machine, AC, Microwave And Electronic Items Cheapest Price Market in Delhi

[ad_2]
Source link

Translate »