150 दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित किया गया

सोनभद्र(सीके मिश्रा/रवि पांडेय) दिव्यांग कल्याण विभाग द्वारा एक समारोह आयोजित करके जिले के लगभग 150 दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल और सदर विधायक भुपेश चौबे,जिला पंचायत अध्यक्ष अमरेश पटेल ने दिव्यांगों में वितरित किया।

image

इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले के दिव्यांग अभय शर्मा को प्रधानमंत्री की मेमेकरी करते है को शत प्रतिशत दिव्यांग मतदाता  जागृति का ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त किया है।  समारोह में आये दिव्यांगों का कहना था कि सहायक उपकरण के लिए पहले प्रधान से हथजोडी  विनती करनी पड़ती थी लेकिन अब विभाग बुलाकर उपकरण दे रहा है।

image

वही दिव्यांग विभाग के अधिकारी का कहना है कि आज यहां जिले के चिन्हित 150 दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण जिसमे पैर , हाथ , बैसाखी व ट्राई साइकिल वितरित किया गया है। विभाग द्वारा इंदौर की एक कम्पनी से बात किया गया है जो तत्काल लोगो की जरूत के अनुरूप कृत्रिम अंग बनाकर देंगे।
सोनभद्र में  दिव्यांग कल्याण विभाग ने विकास भवन परिसर में दिव्यांग सशक्तिकरण कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरण शिविर आयोजित करके जिले के लगभग 150 दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण जिलाधिकारी और सदर विधायक ने दिव्यांगों में वितरित किया। इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले के दिव्यांग अभय शर्मा को प्रधानमंत्री की मेमेकरी करते है को शत प्रतिशत दिव्यांग मतदाता  जागृति का ब्रांड अम्बेस्डर नियुक्त किया है। 

image

इस दौरान भुपेश चौबे ने कहा कि आज दिव्यांगों के लिए कृत्रिम अंग वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे सैकड़ो दिव्यांगों को कृत्रिम अंग वितरण किया गया वही अभय शर्मा को ब्रांड अम्बेस्डर बनाये जाने पर कहा कि प्रधानमंत्री जी की महानता है कि सोनभद्र के हीरे की पहचान किया और अभय शर्मा के अंदर उतनी क्षमता है जिसने सबको प्रभावित किया।

image

समारोह में आये दिव्यांगों का कहना था कि वह बचपन से ही दिव्यांग है जिसकी सेवा माता पिता के बाद पति करते चले आ रहे है । वह सहायक उपकरण के लिए पहले प्रधान से हथजोडी विनती करनी पड़ती थी लेकिन अब विभाग बुलाकर उपकरण दे रहा है।
  वही दिव्यांग विभाग के अधिकारी ऋतुराज का कहना है कि आज यहां जिले के चिन्हित 150 दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण जिसमे पैर , हाथ , बैसाखी व ट्राई साइकिल वितरित किया गया है। विभाग द्वारा इंदौर की एक कम्पनी से बात किया गया है जो तत्काल लोगो की जरूत के अनुरूप कृत्रिम अंग बनाकर देंगे।

image

आज इस कार्यक्रम में उपस्थित जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में दिव्यांग मतदाताओं की संख्या बढ़ाने के लिए जिले के दिव्यांग छात्र अभय शर्मा को ब्रांड अम्बेस्डर बनाया गया है और जिले के दिव्यांगजनो को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित करने का कार्यक्रम किया गया है। चुनाव में दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी ताकि उन्हें लाइन में खड़ा न होना पड़े।

Byte – अंकित कुमार अग्रवाल (जिलाधिकारी , सोनभद्र)

Translate »