भारत को परमाणु बम की धमकी देता आया है पाकिस्तान, लेकिन अब उनके पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने बताई सच्चाई

[ad_1]


आबूधाबी. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच हालात काफी बिगड़ चुके हैं। भारत जहां अब पाकिस्तान को कड़ा सबक सिखाने के मूड में है, वहीं परमाणु ताकत होने की वजह से पाकिस्तान हमेशाभारत को परमाणु हमले की धमकी देता आया है। इन्हीं हालातों के बीच पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने अपने देश को आईना दिखा दिया है। मुशर्रफ का कहना है कि अगर हम पड़ोसी देश पर एक परमाणु बम गिराएंगे तो वो 20 परमाणु बम गिराकर हमें दुनिया के नक्शे से मिटा देगा।

मुशर्रफ ने बताया भारत से निपटने का खास तरीका…

– पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक परवेज मुशर्रफ ने शुक्रवार (22 फरवरी) को दुबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था। इसी दौरान उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच के रिश्ते बेहद खतरनाक स्तर तक पहुंच चुके हैं।
– मुशर्रफ के मुताबिक 'बिगड़े हालातों के बाद भी दोनों देशों के बीच परमाणु युद्ध नहीं होगा। क्योंकि अगर हम भारत पर एक परमाणु बम फेकेंगे तो वो हम पर 20 बम फेंककर दुनिया के नक्शे से हमारा नामो-निशान मिटा देगा।'
– आगे उन्होंने कहा, 'भारत से निपटने का एक ही उपाय है और वो ये है कि हमें पहले उस पर 50 परमाणु बम फेंकने होंगे, ताकि वो हम पर 20 बम ना फेंक सके। तो क्या आप (पाकिस्तान) भारत पर 50 बम से हमला करने के लिए तैयार हैं।'
– प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने ये भी बताया कि इसराइल, पाकिस्तान के साथ रिश्ते स्थापित करना चाहता है। मुशर्रफ फिलहाल यूएई में रहते हैं। उनका कहना है कि अगर पाकिस्तान का राजनीतिक माहौल सुधर जाए तो वे घर वापसी के लिए तैयार हैं।
– पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का ये बयान जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के बाद आया है। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी।
– पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कारगिल युद्ध परवेज मुशर्रफ के नेतृत्व में ही लड़ा था। इसके बाद 1999 में मुशर्रफ ने तख्तापलट करते हुए नवाज शरीफ को सत्ता से बेदखल कर सैनिक शासन स्थापित कर दिया था। इसके बाद वे 9 साल तक पाकिस्तान के राष्ट्रपति भी बने रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Former Pakistan president Parvez Musharraf said India and Pakistan relations have again reached at a dangerous level.


Former Pakistan president Parvez Musharraf said India and Pakistan relations have again reached at a dangerous level.

[ad_2]
Source link

Translate »