मारुति की इस कार ने सेलिंग में बनाया रिकॉर्ड, महज 3 साल में 4 लाख से ज्यादा यूनिट हुई सेल; इंडियन मार्केट की कम कीमत वाली SUV

[ad_1]


ऑटो डेस्क। मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी पॉपुलर कैम्पैक्ट SUV विटारा ब्रेजा की 4 लाख यूनिट सेल का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी का कहना है कि इस आंकड़े को उसने सिर्फ 3 साल में पूरा किया है। 8 मार्च 2016 में डीजल इंजन के साथ लॉन्च हुई विटारा ब्रेजा ने इस आंकड़े को छू लिया। 2016 के बाद से ही यूटिलिटी व्हीकल के मार्केट में विटारा ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, जबकि हुंडई क्रेटा दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। ब्रेजा की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 7.67 लाख रुपए है।

Vitara Brezza के फीचर्स

पिछले साल ही कंपनी ने विटारा ब्रेजा के फीचर्स में खासा बदलाव किए हैं। नए सेफ्टी फीचर्स के तौर पर विटारा ब्रेजा में ड्युअल एयरबैग्स (ड्राइवर और को-ड्राइवर), एबीएस और ईबीडी, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर्स, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, फ्रंट सीट बेल्ट प्री-टेंशनर्स और फोर्स लिमिटर्स स्टैंडर्ड फीचर्स के तौर पर सभी वैरिएंट में दिए जाएंगे। कार को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिल चुकी है। यह सेगमेंट की सबसे सुरक्षित कार में से एक है।

इंजन में कितना है दम

विटारा ब्रेजा में 1.3 लीटर का डीजल इंजन है जो 90PS का पावर और 200Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने में सक्षम है। यह 5 स्पीड मैनुअल और खुद ही गियर चेंज करने वाला ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में उपलब्ध है। इसका माइलेज 24.3km/l है। कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्लाइमेंट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन सेसिंग वाइपर जैसे कई लेटेस्ट फीचर्स मौजूद है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Maruti Suzuki Sells 4 Lakh Units Of The Vitara Brezza In Less Than 3 Years In India


Maruti Suzuki Sells 4 Lakh Units Of The Vitara Brezza In Less Than 3 Years In India

[ad_2]
Source link

Translate »