सोनभद्र ताइक्वांडो एसोसिएशन के खिलाड़ियों की हुई कलर बेल्ट परीक्षा व सम्मान

जी.के.मदान

image

रेणुकूट(सोनभद्र) हिंडाल्को स्टाफ क्लब, रेणुकूट  प्रांगण में सोनभद्र  ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान में जिला स्तरीय कलर बेल्ट परीक्षा 2019 का आयोजन किया गया। जिसमे रेणुकूट के लगभग 20 खिलाड़ियों की कलर बेल्ट की परीक्षा ली गयी। ताइक्वांडो की खिलाड़ियों के  बेल्ट परीक्षा के दौरान खिलाड़ियों ने अनेकों हैरतअंगेज प्रदर्शन कर दर्शकों की खूब तालियां  एवं सराहना बटोरी । परीक्षा के दौरान  सब जूनियर  वेट कैटेगरी के  छोटे-छोटे नौनिहाल बच्चों ने  ताइक्वांडो ब्रेकिंग आर्ट के प्रदर्शन के तहत  किक प्रहार से  लकड़ी के बोर्ड तोड़ने का हैरतअंगेज प्रदर्शन किया इसके अलावा  काल्पनिक फाइट पुमसे एवं  प्रत्यक्ष  फाइटिंग प्रदर्शन क्योरिगी का जीवंत प्रदर्शन करके मुख्य अतिथि के साथ साथ  सभी का मन मोह लिया ।

image

कार्यक्रम के  अंत में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे स्टाफ क्लब के अध्य्क्ष अनिल कुमार शर्मा जी ने एवम विशिष्ट अतिथि अजीत अस्थाना जी ने विगत परीक्षा में पास  उत्तीर्ण  खिलाड़ियों को उनके प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया  एवं आशीर्वचन स्वरूप  सभी को  इस कला को अच्छे से सीखने और अच्छे प्रदर्शन  कर हिंडाल्को व जनपद के साथ राज्य व देश का नाम  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन करने हेतु प्रेरित किया। साथ ही श्री अस्थाना जी ने इस कला को और भी बेहतर तरीके से संचालित किए जाने की  आवश्यकता और हर सम्भव मदद के लिए हमेशा तत्त्पर रहने का आश्वासन दिया साथ ही इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित करने हेतु संस्था के पदाधिकारियों को बधाइयां दी एवं संस्था के प्रशिक्षकों को इस कार्य को और अच्छी तरीके से करने की प्रेरणा एवं हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया । साथ ही इस कला के संचालन में स्टाफ क्लब के हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया ।
कार्यक्रम के अंत में संस्था के सचिव संतोष कुमार यादव ने  सभी को धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हो गया । कार्यक्रम का संचालन रेणुकूट के प्रशिक्षक राहुल कुमार गुप्ता ने किया। उक्त अवसर पर रोबेर्टसगंज के प्रशिक्षक मनीष यादव व अनपरा के प्रशिक्षक मनोज कुमार के साथ संस्था के अखिलेश मिश्रा , लवकुश तिवारी व गजानंद शर्मा सहित अनेको खिलाड़ियों के अभिभावक उपस्थित रहे ।

Translate »