पुलवामा हमले के बाद भारत के इस रुख से सहमा पाकिस्तान, सीमा पर खाली कराए आतंकी ठिकाने, सेना के कैम्प में भेजे गए आतंकी

[ad_1]


नेशनल डेस्क. पुलवामा हमले के बाद भारत का आक्रामक रुख देख पाकिस्तान डरा हुआ है। इसी का नतीजा है कि पाकिस्तान ने एलओसी के पास मौजूद अपने लॉन्च पैड्स से आतंकियों के हटाना शुरू कर दिया है। इंटेलिजेंस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां से आतंकियों को पैड्स के पास मौजूद सेना के कैंप्स में ले जाया गया है। बता दें, सीआपीएफ जवानों पर हमले के बाद सरकार ने कहा था कि सेना को जैश ए मोहम्मद की इस हरकत का जवाब देने के लिए पूरी छूट दे दी गई है।

खाली कराए आतंकी ठिकाने
– टीओआई ने टॉप इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक बताया कि फिलहाल एलओसी के पास बने आतंकियों के लॉन्च पैड्स पर कोई स्ट्राइक करने का प्लान नहीं है, जहां से आतंकी घुसपैठ करने के लिए तैयार रहते हैं।
– एक सीनियर अफसर के मुताबिक, इस स्थिति में भारतीय सेना के पास पाकिस्तान के सैन्य ठिकानों पर ही कार्रवाई करने का विकल्प बचता है। हालांकि, इसके चलते तनाव और बढ़ सकता है।

पाक ने नहीं खाली कराईं विंटर पोस्ट
– इंटेलिजेंस सूत्रों का कहना है, पाकिस्तान आतंकवादी हमलों के जवाब में कार्रवाई की संभावना मान रहा है। शायद यही वजह है कि पाकिस्तान ने इस अपने विंटर पोस्ट्स खाली नहीं कराए हैं।
– टीओआई को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कम से कम 50-60 विंटर पोस्ट है, जो इस वक्त तक खाली करा ली जाती थीं। पर फिलहाल वहां पर पाकिस्तानी सैनिक तैनात हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pulwama Attack Pakistan shifts out terrorists from launch pads at LoC

[ad_2]
Source link

Translate »