पुलवामा के शहीदों के श्रद्धांजलि देने के दौरान टीसी ने पाक जिंदाबाद के नारे लगाए, गिरफ्तार

[ad_1]


पुणे. यहां रेलवे के एक टिकट चैकर (टीसी) उपेंद्र कुमार बहादुर सिंह (39) ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए। इस दौरान लोनावला में कुछ स्थानीय लोग पुलवामा में सीआरपीएफ के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दे रहे थे। बाद में उपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया। इससे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के एक छात्र ने विवादित ट्वीट किया था। छात्र को सस्पेंड कर दिया गया है।

  1. पुलिस के मुताबिक, आरोपी को भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी के तहत गिरफ्तार किया गया। इस धारा के तहत राष्ट्रीय एकता के खिलाफ बोलने का चार्ज लगाया जाता है।

  2. इंस्पेक्टर बीआर पाटिल ने बताया कि शुक्रवार को लोनावला के शिवाजी चौक पर कुछ लोग सीआरपीएफ के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए जुटे थे। उसी दौरान उपेंद्र वहां पहुंचा और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने लगा। इससे लोग भड़क गए और उसे पीटने की कोशिश की। तभी पुलिस वहां पहु्ंच गई और आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। उपेंद्र 18 फरवरी तक पुलिस रिमांड में रहेगा।

  3. पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले के बाद एएमयू के छात्र ने विवादित टिप्पणी की। छात्र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हमले का जिक्र करते हुए उरी फिल्म के चर्चित डायलॉग हाऊ इज द जोश का मजाक उड़ाया। जब विवाद बढ़ा तो छात्र ने पोस्ट डिलीट कर दी। पुलिस ने आरोपी छात्र पर केस दर्ज किया है। एएमयू प्रशासन ने आरोपी छात्र को सस्पेंड कर दिया है।

  4. आपत्तिजनक ट्वीट करने वाले छात्र का नाम बसीम हिलाल है। उसने यह पोस्ट पुलवामा आतंकी हमले के कुछ देर बाद ही किया था। वह गणित का छात्र है। सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी के चर्चित डायलॉग हाऊ इज द जोश का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया, “हाऊ इज जैश, ग्रेट सर…।”

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      प्रतीकात्मक फोटो।

      [ad_2]
      Source link

Translate »