हाईकोर्ट जज ने सरकारी दफ्तरों में सीसीटीवी लगाने की सिफारिश की, कहा- मेरे चैंबर में भी लगाओ

[ad_1]


चेन्नई. मद्रास हाईकोर्ट के एक जज ने महात्मा गांधी के संदेश ‘कथनी से करनी भली’ का हवाला देते हुए तमिलनाडु के सभी सरकारी दफ्तरों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की सिफारिश की है। जज ने गुरुवार को एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा, ‘‘मेरे चैंबर में भी सीसीटीवी लगाए जाएं।’’ जज ने तमिलनाडु के मुख्य सचिव से राज्य के बड़े सरकारी अधिकारियों के दफ्तरों में भी ऐसा करने को कहा ताकि कार्यस्थल पर यौन शोषण की समस्या सेसख्ती से निपटा जा सके।

जस्टिस एसएम सुब्रमण्यम ने दो सप्ताह के भीतर उनके चैंबर में सीसीटीवी लगाए जाने का आदेश दिया। वे एक महिला पुलिस सुप्रिंटेंडेंट और एक आईपीएस अफसर की तरफ से दायर याचिकाओं पर सुनवाई कर रहे थे। महिला एसपी ने अपने सीनियर पुलिस अफसर के खिलाफ यौन शोषण की शिकायत की थी।

जज ने इस मामले में इंटरनल कम्पलेंट कमेटी (आईसीसी) और सीबी-सीआईडी को जांच करने के निर्देश दिए हैं। जज ने कहा, ‘‘जब सुप्रिंटेंडेंट रैंक की महिला पुलिस अधिकारी इस तरह का बयान देती हैं तो यह जरूरी हो जाता है कि न सिर्फ इस मामले की गंभीरता से जांच हो, बल्कि आरोपी के दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ कार्रवाई भी हो।’’ जस्टिस सुब्रमण्यम ने प्रदेश के मुख्य सचिव को सभी उच्च अधिकारियों के कमरों में सीसीटीवी लगाने का सुझाव दिया ताकि महिला कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


HC judge orders installation of CCTV in his chamber

[ad_2]
Source link

Translate »