बचपन में पिता को खोया, घर चलाने के लिए बेची मछलियां, अब देश के लिए हुआ शहीद, ब्लास्ट वाले दिन जवान ने फोन कर पत्नी से किया था ये वादा

[ad_1]


नेशनल डेस्क, हावड़ा. पुलवामा में हुए आतंकी हमले में हावड़ा का भी एक जवान शहीद हो गया। नाम था बबलू सांतरा।CRPF के 35 नंबर बटालियन के बबलू सांतरा हावड़ा के चक काशी गांव के थे। उनके परिवार में बूढ़ी मां, पत्नी और चार साल की बेटी है। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद होगए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बबलू सांतरा ने ब्लास्ट वाले दिन फोन कर मां से पूछा था कि मां तूने खाना खाया।

हाल में ही बनवाया था नया घर : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शहीद जवान बबलू ने 13 साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया। इसके बाद उन्होंने लोकल मार्केट में मछली बेचकर घर का खर्च चलाया। 12वीं तक खुद की पढ़ाई भी मछली बेचकर ही पूरी की। सांतरा तीन बहन और दो भाई हैं। दो बहनों की शादी हो चुकी है। हाल ही मेंउन्होंने एक घर बनवाया था। सीआरपीएफ में नौकरी मिलने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर में हुई थी। जीवन का अंत भी उसी कश्मीर में ही हुआ।

पत्नीसे किया था वादा : मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुरुवार को शहीद सांतरा ने पत्नी को फोन कर वादा किया था कि वो कश्मीर पहुंचकर फोन करेंगे। लेकिन जब फोन आया तो वो सांतरा का नहीं बल्कि उसके साथी का था, जिसनेबताया कि अब वो इस दुनिया में नहीं रहें।

घर पर तिरंगा फहराकर किया सम्मान : शहादत की खबर मिलने के बाद परिवार समेत पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। गांव के लोगों ने शहीद के नए घर पर विशाल तिरंगा फहराकर सम्मान किया।

ऐसे घात लगाकर किया था आतंकी हमला : न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीआरपीएफ के जवानों पर गुरुवार शाम को अवंतिपोरा के गरीपोरा के पास घात लगाकर बैठे आतंकियों ने हमला बोला।
– इस इलाके में हाईवे पर से गुजर रही बस में एक आतंकी विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर घुस गया और इस ब्लास्ट में पूरी बस उड़ गई। फिर सीआरपीएफ जवानों के वाहनों पर फायरिंग भी की।
– जैश के आतंकी आदिल अहमद उर्फ वकास कमांडो ने विस्फोटकों से भरी गाड़ी लेकर जवानों की बस को टक्कर मारी। पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल ने 2018 में जैश ज्वाइन किया था।
– इस हमले में 20 से ज्यादा जवान जख्मी भी हुए हैं। इस हमले के बाद जवानों को तुरंत श्रीनगर के हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का काम शुरू कर दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Pulwama attack martyr Bablu Santra, A fish seller who became a CRPF havildar

[ad_2]
Source link

Translate »