बेहतर नींद के लिए रात में शरीर के मुताबिक तापमान बदलने वाला स्मार्ट बेड बना

[ad_1]


लाइफस्टाइल डेस्क. अमेरिकी कंपनी एट स्लीप ने स्मार्ट बेड ‘द पॉड’ पेश किया है जो यूज़र्स की बेहतर नींद के लिए रातभर अपना तापमान बदलता है। बतौर कंपनी, रात में शारीरिक तापमान बदलता है और यह बेड उसके अनुसार अपना तापमान एडजस्ट करता है। ‘द पॉड’ अपने एआई और बायोफीडबैक सेंसर्स के ज़रिए 55°F-115°F के बीच सबसे उपयुक्त तापमान निर्धारित करता है। इसकी कीमत 1 लाख 42 हजार रुपए से शुरू है।इसे स्मार्ट होम प्रोडक्ट अमेजन एलेक्सा और फिलिप्स लाइट बल्ब से भी कनेक्ट किया जा सकता है।

  1. कंपनी के मुताबिक, मार्केट में स्मार्ट बेड और बेड कवर उतारा को उतारा गया है जो बेड की सतह के तापमान को जरूरत के मुताबिक बदलेगा। बेड के हर हिस्से के लिए अलग-अलग तापमान को सेट किया जा सकता है। पॉड की मदद से रातभर अपनी सहूलियत के मुताबिक बेड का तापमान बदलता रहेगा और नींद को बेहतर बनाएगा।

  2. ''

    अधिक तापमान बढ़ने पर नींद न टूटे इसके लिए इसमें थर्मल अलार्म की सुविधा दी गई है। जो तापमान को बढ़ाकर माहौल में ठंडक लाएगा। पॉड को एक डिवाइस से जोड़ा गया है जो बेड से लगी रहती है। वाई-फाई से कनेक्ट होने के बाद यह कम्प्यूटर की तरह काम करती है। कमरे का तापमान ठंडा करने के लिए वाटर टैंक को भी डिवाइस का हिस्सा बनाया गया है।

  3. कंपनी के सीईओ मेटिओ का कहना है कि रात में शरीर का तापमान बदलता है। अगर इंसान एक नियत तापमान पर सो रहा है तो यह बहुत गर्म या अधिक ठंडा हो सकता है। ऐसे में पॉड थर्मोमीटर की तरह काम करेगा और आपके शरीर से स्पर्श के बाद प्रतिक्रिया देना शुरू करेगा।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      AI controlled bed adjusts its own temperature so you sleep deeper


      AI controlled bed adjusts its own temperature so you sleep deeper

      [ad_2]
      Source link

Translate »