मोदी ने कहा- आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती की, हमने सुरक्षा बलों को खुली छूट दी

[ad_1]


नई दिल्ली. कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमलावरों को सजा जरूर मिलेगी। हमने इसके लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट दे दी है। मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधा। कहा कि वे जिस रास्ते पर चले हैं। उससे सिर्फ तबाही होगी। हिन्दुस्तान इस हमले का मुंहतोड़ जवाब देगा।

मोदी ने कहा, ”आतंकी हमले की वजह से लोगों में जितना आक्रोश है उसे मैं भलि-भांति समझ रहा हूं। इस समय जो देश की अपेक्षाएं हैं, कुछ कर गुजरने की भावनाएं हैं, वो भी स्वाभाविक है। हमारे सुरक्षा बलों को पूर्ण स्वतंत्रता दे दी गई है। मुझे पूरा भरोसा है कि देशभक्ति के रंग में रंगे लोग सही जानकारियां एजेंसियों को पहुंचाएंगे, ताकि हमारी लड़ाई और मजबूत हो सके।”

‘आतंकी बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं’
मोदी ने कहा, ”मैं आतंकियों और उनके समर्थकों को कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं। बहुत बड़ी कीमत उन्हें चुकानी पड़ेगी। मैं देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो ताकत हैं, जो भी गुनहगार है, उन्हें उनके किए की सजा दी जाएगी। जो हमारी आलोचना कर रहे हैं उनकी भावनाओं का मैं आदर करता हूंं। मैं उनकी भावनाओं को समझ सकता हूं। मैं उनका स्वागत करता हूं।”

‘पाकिस्तान के मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे’
प्रधानमंत्री ने कहा, ”पक्ष में या विपक्ष में हम सब राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें। देश इस हमले का एकजुट होकर मुकाबला कर रहा है। देश का एक ही स्वर है और यह पूरे विश्व में सुनाई देना चाहिए। क्योंकि हम यह लड़ाई जीतने के लिए लड़ रहे हैं। पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका पाकिस्तान अगर यह समझ रहा है कि आतंकी गतिविधियों से भारत को अस्थिर करने का उसका ख्वाब पूरा हो सकता है, तो वो यह सोचना छोड़ दे। पड़ोसी को लगता है कि वह ऐसी तबाही मचाकर भारत को परेशान कर सकता है तो उसके यह मंसूबे कभी पूरे नहीं होंगे।”

‘जिसने नफरत फैलाई तो तबाह हो गया’

मोदी ने कहा, ”वक्त ने यह साबित कर दिया है कि जब किसी ने नफरत फैलाई तो वो तबाह हो गए। ऐसे हर हमले का मुंहतोड़ जवाब भारत देगा। कई बड़े देशों ने सख्त शब्दों में आतंकी हमले की निंदा की। भारत के समर्थन और साथ खड़े होने की भावना जताई है। मैं सभी से आह्वान करता हूं कि आतंक के खिलाफ मानवतावादी शक्तियों को लड़ना होगा। हमें आतंक को परास्त करना ही होगा। जब सभी देश एक मार्ग, एक स्वर और एक दिशा में चलेंगे तो आतंकवाद टिक नहीं सकता है।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नरेंद्र मोदी। -फाइल

[ad_2]
Source link

Translate »