मोदी ने कहा- जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी; प्रियंका बोलीं- अपनों को खोने का दर्द समझती हूं

[ad_1]


नई दिल्ली. कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले कीराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी समेत तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने निंदा की। मोदी ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हमला घृणित है। जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। पूरा देश जवानों के परिवार के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री मोदी ने हमले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सीआरपीएफ के अफसरों, सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी बातचीत की।

  • राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा, जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। शहीदों के परिवार के साथ संवेदनाएं और प्रार्थनाएं। पूरा देश इस आतंकी गतिविधि के खिलाफ खड़ा है।
  • उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडूने कहा, “पुलवामा में सीआरपीएफ की टोली पर हुए कायराना आतंकवादी हमले कि कड़ी निंदा करता हूं। शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। दुख की इस घड़ी में सारा देश परिजनों के साथ है। ईश्वर परिजनों को धैर्य दें और घायल जवानों को शीघ्र स्वस्थ करें।”
  • राहुल गांधी ने कहा, “सीआरपीएफ पर हमले से काफी निराश हूं। मेरी संवेदनाएं शहीदों के परिवार के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।”
  • अरुण जेटली ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों का हमला कायराना है। देश शहीदों के साथ खड़ा है। हम जल्द घायलों के ठीक होने की कामना करता हूं। उनके इस कृत्य के लिए ऐसा सबक दिया जाएगा, जिसे वे कभी न भूल सकें।”
  • गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमला बेहद दर्दनाक और परेशान करने वाली घटना है।हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। जैश के आतंकियों का हाथ है। मैं जनता को ये आश्वासन देता हूं कि हम इसका जवाब देंगे। पूरा देश एकजुट है। हम किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
  • प्रियंका गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस रद्द की। उन्होंने पुलवामा हमले पर कहा, “जवानों की शहादत से दुखी हूं। सरकार आतंकी हमले को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए। पूरा देश शहीदों के साथ है। मेरी संवेदना शहीदों के परिवारों के साथ। उनका दुख समझती हूं। परिवार के सदस्य को खोने का दर्द समझती हूं।”

आतंक के खिलाफ हम भारत के साथ- अमेरिका
भारत में अमेरिकी राजदूत केनेथ जस्टर ने कहा, अमेरिकी जम्मू-कश्मीर में हुए इस आतंकी हमले की निंदा करता है। पीड़ितों के परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। अमेरिका आतंक के खिलाफ लड़ाई में और उसे हराने में भारत के साथ खड़ा है।

आतंक की हर तरह से निंदा करते हैं- रूस

रूस के दूतावास ने कहा, “हम आतंक की हर तरह से निंदा करते है। इस बात पर लगातार ऐसे अमानवीय कृत्यों के खिलाफ कार्रवाई पर जोर दे रहे हैं, बिना किसी दोहरे रवैये के। हम हमले में मारे गए जवानों के परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं।”

खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा- वीके सिंह

  • पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने ट्वीट किया, ”एक सैनिक और देश का नागरिक होने के नाते इस कायरतापूर्ण हमले पर मेरा खून खौल रहा है। पुलवामा में सीआरपीएफ के 18 जवानों ने अपनी जान खो दी। मैं उनके बलिदान को सलाम करता हूं। वादा करता हूं कि हमारे जवान के खून के एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा।”
  • भाजपा महासचिव राम माधव ने कहा, “बड़ी संख्या में आतंकियों पर रोक लगाने में सफलता मिली है। वे निराशा में इस तरह की कायराना हरकत कर रहे हैं। सरकार उनके खिलाफ कड़े कदम उठाएगी।”
  • उप्र के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ आतंकी हमला अत्यंत कायराना एवं निन्दनीय है। हादसे में शहीद हुए जवानों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हैं। इस दुख की घड़ी में भारत को एकता दिखाने की आवश्यकता है।”

अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

ममता ने जताया दुख

हमले की निंदा करता हूं- उमर अब्दुल्ला

https://platform.twitter.com/widgets.jshttps://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Attack on CRPF in Pulwama, J&K: Pm, president, rahul commented news and update

[ad_2]
Source link

Translate »