गौतम बुद्ध का है पैगाम मानव – मानव एक समान व नशा मुक्त समाज बनाना है शिक्षा रूपी अमृत अपनाना है-सुमंत मौर्या

सोनभद्र। गौतम बुद्ध का है पैगाम मानव – मानव एक समान व नशा मुक्त समाज बनाना है शिक्षा रूपी अमृत अपनाना है। इसी लक्ष्य को लेकर विगत सोनभद्र में 20वीं मऊ महोत्सव का आयोजन विजयगढ़ दुर्ग के पास मऊकला गांव में किया गया। जिसमे मुख्य अतिथि बाबू सिंह कुशवाहा पूर्व कैविनेट मंत्री  उ0प्र0 सरकार,मुख्य वक्ता राकेश कुमार मौर्य है वही विशिष्ट अतिथियों में हरिराम चेरो दुद्धी विधायक,,परमेश्वर दयाल पूर्व विधायक मौजूद रहे।सोनभद्र मे 20 वीं मऊ महोत्सव का आयोजन विजयगढ़ दुर्ग के पास मऊकला गांव में किया गया।

image

इस दौरान मोहत्सव कला आयोजन समिति के संयोजक सुमंत सिंह मौर्य का कहना है कि गौतम बुद्ध के विचारों को आगे बढ़ाने के लिए यह मऊ महोत्सव पिछले बीस वर्षो स्व आयोजित हो रहा हैं जिसका उद्देश्य सिर्फ नशा मुक्त समाज बनाना है और गौतम बुद्ध का है पैगाम मानव – मानव एक समान व नशा मुक्त समाज बनाना है शिक्षा रूपी अमृत अपनाना है।
इस कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि  जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू राम कुशवाहा ने प्रेस से वार्ता के दौरान कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने स्मारक घोटाले में जो निर्णय मायावती को  पैसा वापसी का दिया है उससे उनका कोई लेना देना नही है। वह खनिज विभाग मंत्री थे और स्मारक निर्माण में पीडब्लूडी सहित अन्य विभाग शामिल है।

image

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश मे राजनीतिक उथल पथल मची हुई है खास तौर पर यूपी में कल से कांग्रेस की प्रियंका गांधी के आने से राजनीतिक उथल पथल बढ़ गयी है।

मीडिया गरीब जनता के विषय मे बात करे कि 2करोड़ लोगो को रोजगार मिले की नही मिले , डीजल पेट्रोल सस्ते हुए की नही हुए ऐसे तमाम प्रश्न से जिसे उठाना चाहिए।

image

लोकसभा चुनाव में गठबन्ध के सवाल पर उन्होंने कहा कि तीन साल पुरानी पार्टी है अभी हम तैयारी कर रहे है जहां हमारी तैयारी अच्छी होगी वहां से चुनाव पार्टी लड़ेगी और कांग्रेस या किसी पार्टी से जन अधिकार पार्टी अभी गठबन्ध करने की कोई बात नही चल रही है।

Translate »