सेंसेक्स में 250 अंक की गिरावट, टाटा मोटर्स का शेयर 29% लुढ़का

[ad_1]


मुंबई. शेयर बाजार में शुक्रवार को तेज गिरावट आई। मिड-सेशन में सेंसेक्स 370अंक गिरकर 36,595.80के निचले स्तर पर पहुंच गया। निफ्टी में 113अंक की गिरावट दर्ज की गई। यह 10,955.05 तक फिसल गया। हालांकि, निचले स्तरों से कुछ रिकवरी हो गई।

कमजोर विदेशी संकेतों की वजह से बाजार में बिकवाली तेज हुई। टाटा मोटर्स के शेयर में एनएसई पर 29% गिरावट की वजह से भी दबाव बढ़ा। हालांकि, टाटा मोटर्स के शेयर में भी निचले स्तर से रिकवरी हो गई।

  1. दिसंबर तिमाही में 26,961 करोड़ रुपए का घाटा होने की टाटा मोटर्स के शेयर में शुक्रवार को बिकवाली हावी हो गई। गुरुवार को शेयर बाजार बंद होने के बाद कंपनी ने तिमाही नतीजे घोषित किए थे।

  2. महिंद्रा एंड महिंद्रा, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक और वेदांता के शेयरों में 1 से 3% तक की गिरावट आई है। उधर, पावर ग्रिड, हीरो मोटोकॉर्प और एचसीएल टेक के शेयरों में 1 से 1.5% तक बढ़त दर्ज की गई।

  3. विश्लेषकों के मुताबिक अमेरिका-चीन के बीच ट्रेड वॉर को लेकर अनिश्चिचतता के माहौल की वजह से निवेशकों के मन में चिंता है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि 1 मार्च से पहले उनकी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात की उम्मीद नहीं है।

  4. अमेरिका और चीन के बीच पिछले साल शुरू हुआ ट्रेड वॉर फिलहाल थमा हुआ है। लेकिन, 90 दिन की डेडलाइन 1 मार्च को खत्म हो जाएगी। दोनों देशों के बीच वार्ता से अब तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Sensex Today: Drop by 200 Points, Tata Motor Tanks 14 percent

      [ad_2]
      Source link

Translate »