दो साल पहले स्कूल टीचर ने डांटा था, बदला लेने को छात्रा ने इंस्टाग्राम पर बना दी 4 अश्लील आईडी

[ad_1]


जोधपुर.एकनिजी स्कूल की महिला टीचर को दो साल पहले 10वीं कक्षा की छात्रा को क्लास में डांटना महंगा पड़ गया। छात्रा ने बदला लेने के लिए टीचर की इंस्टाग्राम पर चार-पांच फेक आईडी बनाकर उनकी आपत्तिजनक फोटो और भद्दे कमेंट पोस्ट कर दिए। टीचर को इसका पता तब चला, जब उनके रिश्तेदारों को इसके टैग आने शुरू हुए। उन्होंने इसकी शिकायत सदर बाजार पुलिस को की। पुलिस ने आरोपी छात्रा औरउसके एक दोस्त को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया।

एयर होस्टेस ट्रेनिंग कोर्स कर रही छात्रा

थाना अधिकारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि शहर के भीतरी इलाके में रहने वाली टीचर ने रविवार को रिपोर्ट दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि 4-5 साल पहले उन्होंने इंस्टाग्राम पर खुद की एक आईडी बनाई थी। इसका वे अब भी उपयोग कर रही हैं। कुछ महीने से उनके नाम से मिलती-जुलती फर्जी आईडी पर उनके आपत्तिजनक फोटो और भद्दे कमेंट होने लगे हैं। बदनाम करने के इरादे से फर्जी आईडी से रिश्तेदारों को भी टैग किया गया। आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर इसकी जांच शुरू की गई। तीन-चार दिन की पड़ताल के बाद आडा बाजार निवासी हेली टाक (19) पुत्री प्रकाश टाक और उसके दोस्त खांडा फलसा थानांतर्गत नींबलों का कुआं निवासी पंकज बोहरा (21) पुत्र सचिन बोहरा को गिरफ्तार कर लिया। हेली एयर होस्टेस ट्रेनिंग कोर्स कर रही है।

आईडी बनाकर टीचर के रिश्तेदारों को टैग कर दिया
छात्रा ने टीचर की डांट को अपनी बेइज्जती मान रंजिश पाल ली थी। कुछ समय बाद टीचर ने स्कूल छोड़ी तो लड़की उनसे ट्यूशन लेने लगी। पांच महीने पहले उसने अन्य दोस्तों के साथ मिलकर इंस्टाग्राम पर टीचर के नाम से फर्जी आईडी बनाई और आपत्तिजनक भाषा में पोस्ट डालने शुरू कर दिए। टीचर को इसकी भनक लगी तो छात्रा को दुबारा डांटा। इस पर उसने दो-तीन नई फर्जी आईडी बनाकर टीचर के रिश्तेदारों को भी टैग कर दिया।

बेंगलूरु से फोन, हेली को परेशान नहीं करने की धमकी
पीड़ित परिवार के अनुसार फर्जी आईडी पर भद्दे कमेंट व फोटो आने के बीच ही टीचर के मोबाइल पर बेंगलुरू के एक नंबर से फोन भी आया था। उसने टीचर को धमकाते हुए कहा कि वह हेली को परेशान करना बंद कर दे, नहीं तो अंजाम अच्छा नहीं होगा। इस कॉल में हेली का नाम आने पर टीचर का शक उस पर गया था।

3 घंटे की पूछताछ में रोने लगी
पुलिस ने महिला के बयान और पड़ताल में पाया कि हेली महिला से ट्यूशन लेती थी। साक्ष्य जुटाकर पुलिस ने कड़ियां जोड़ी और संदेह की पुष्टि होते ही हेली को पकड़ लिया। करीब तीन घंटे की पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलती रही। इससे पुलिस का शक और पुख्ता हो गया और आखिरकार उसने अपनी गलती मान माफी मांगते हुए रोना शुरू कर दिया। इसी कड़ी में पंकज को भी पकड़ लिया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


student post teacher’s obscene photos on instagram

[ad_2]
Source link

Translate »