एडवेंचर का शौक रखने वालों के लिए जन्नत है ये जगह, चौबीसों घंटे बीतते हैं शेरों के बीच, इस तरह कॉटेज के आसपास घूमते रहते हैं 70 शेर, प्रकृति का भी होता है अनोखा नजारा

[ad_1]


ट्रैवल डेस्क। यदि आप एडवेंचर करना पसंद करते हैं तो आपको एक बार लॉयन हाउस की सैर जरूर करना चाहिए। साउथ अफ्रीका में Airbnb ने ऐसे कॉटेज बनाए हैं, जिनके चारों और शेर घूमा करते हैं। तीन बेडरूम वाले ये कॉटेज आंखों को सुकून देने वाले हैं। चारों तरफ से नेचुरल ब्यूटी से तो घिरे हुए हैं ही साथ ही यहां शेरों के होने से एक अलग ही तरह का एडवेंचर होता है। सीजी कन्वर्सेशन वाइल्डलाइफ रिजर्व के बीच इन्हें बनाया गया है।

एक एक नॉन प्रॉफिट चैरिटी है। बुकिंग के पैसों से शेरों का संरक्षण किया जाता है। इन सेंक्च्युरी हाउसेज में 70 से ज्यादा शेर हैं। आप कभी भी शेर से 5 मीटर की भी दूरी पर नहीं होते। आप अपने कॉटेज की विंडो से शेर को दिनभर-रातभर निहार सकते हैं।

सभी सुविधाएं हैं कॉटेज में
– इन कॉटेज में सभी तरह की सुख-सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाती हैं। लग्जरी किचन, एक बड़ा आंगन हैं, जहां आप नेचुरल ब्यूटी के बीच चाय की चुस्कियां ले सकते हैं। शेर की अठखेलियां देख सकते हैं।

कितना आता है खर्चा
– यहां रुकने का एक रात का खर्चा 7388 रुपए है। आप यहां ठहरने के दौरान टूर भी बुक कर सकते हैं। आप जेबरा, रेयर ब्लैक बारहसिंघा जैसे जानवरों को इसमें देख पाएंगे।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज…

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


The incredible lion house


The incredible lion house


The incredible lion house


The incredible lion house


The incredible lion house

[ad_2]
Source link

Translate »