जीवन में अनुशासन और फिजिकल फिटनेस के लिए खेल जरूरी: श्रीमती संगीता सिन्हा

एनसीएल में महिला बैडमिंटन और टेबल टेनिस प्रतियोगिता का आगाज

सिगरौली।नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) की प्रथम महिला एवं एनसीएल के कृति महिला मंडल की अध्यक्षा श्रीमती संगीता सिन्हा का कहना है कि जीवन में अनुशासन और फिजिकल फिटनेस के लिए खेल बेहद जरूरी हैं। श्रीमती सिन्हा शनिवार को एनसीएल की महिला बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिता के उदघाटन समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहीं थीं। कार्यक्रम में कृति महिला मंडल की उपाध्यक्षा श्रीमती प्रतिमा पाण्डेय एवं श्रीमती नीलू ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थीं।

एनसीएल मुख्यालय के केंद्रीय उत्खनन प्रशिक्षण संस्थान (सीईटीआई) परिसर स्थित स्टेट ऑफ द आर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेली जा रही इस प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती संगीता सिन्हा ने कहा कि घर का कामकाज संभालने के बाद गृहणियों का खेल में हिस्सा लेना काबिले तारीफ है। साथ ही, श्रीमती सिन्हा से महिलाओं से बच्चों को नियमित रूप से खेलने के प्रति प्रोत्साहित करने का आह्वान किया।

कृति महिला मंडल के तत्वावधान में आयोजित इस बैडमिंटन एवं टेबल टेनिस प्रतियोगिता में एनसीएल के कोयला क्षेत्रों एवं इकाइयों से लगभग 65 महिला खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं, जिनमें ज्यादातर गृहणियां हैं। इस दो दिवसीय प्रतियोगिता में बैडमिंटन में सिंगल्स, डबल्स एवं टीम चैंपियनशिप के खिताब के लिए प्रतिभागी महिलाएं नॉक आउट आधार पर जोर आजमाइश कर रही हैं। टेबल टेनिस प्रतियोगिता लीग-कम-नॉक आउट आधार पर खेली जा रही है।

कृति महिला मंडल की संयुक्त सचिव श्रीमती अनीता गोडसे ने प्रतियोगिता में शामिल अतिथियों का स्वागत संबोधन किया। प्रतियोगिता के शुभारंभ के अवसर पर एनसीएल मुख्यालय एवं कंपनी के कोयला क्षेत्रों व इकाइयों की महिला समितियों की वरिष्ठ पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में दर्शक उपस्थित थे।

Translate »

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com