बर्फबारी के चलते दो हफ्ते से सड़कें बंद, 270 लोगों को हवाई रास्ते से निकाला

[ad_1]


श्रीनगर. उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा, बांदीपोरा को जाने वाली सभी सड़कें बर्फबारी की वजह से पिछले दो सप्ताह से बंद हैं। सीमा पर स्थित दूरदराज के गांवों से भी संपर्क फिलहाल टूटा हुआ है। केवल तंगधार को जाने वाली सड़क खुली हुई है। सरकारी प्रवक्ता का कहना है कि श्रीनगर, बांदीपोरा में फंसे 200 यात्रियों को गुरेज हेली सर्विस के जरिए निकाल लिया गया है।

  1. बुधवार सुबह उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा, बांदीपोरा और बारामुला इलाके में फिर से बर्फबारी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिनों में इन इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश के आसार हैं। भू-स्खलन की भी संभावना जताई गई है।

  2. एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि पुलिस कंट्रोल रूम के मुताबिक कुपवाड़ा-तंगधार सड़क पर जमी बर्फ को मंगलवार को हटा दिया गया था। बुधवार को सड़क यातायात के लिए खोली गई। पुलिस का कहना है कि अगर बर्फबारी ज्यादा हुई तो सड़क को फिर से बंद किया जा सकता है।

  3. पुलिस का कहना है कि सभी प्रमुख मार्गों से बर्फ को हटाने का काम जारी है, लेकिन ताजा बर्फबारी से इसमें बाधा आ रही है। इसकी वजह से केरन, करनाह समेत दर्जनों रास्ते बंद हैं। सीमांत इलाके में स्थित कई गांवों को जाने वाले रास्ते भी बंद हैं।

  4. पुलिस का कहना है कि गुरेज और बांदीपोरा के रास्तों से बर्फ को हटाने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है, लेकिन सुबह और शाम के समय तापमान निचले स्तर पर जाने से बर्फ जम रही है। इससे रास्तों को साफ करने में परेशानी हो रही है।

  5. बांदीपोर के डिप्टी कमिश्नर डॉ. शाहिद चौधरी ने बताया कि गुरेज हेली सर्विस 28 जनवरी से दूरदराज में फंसे लोगों को निकाल रही है।रास्तों से बर्फ को हटाने का काम तेजी सेचल रहा है।

    1. Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


      Barring Tangdhar, all border roads remain closed, 270 airlifted in north Kashmir

      [ad_2]
      Source link

Translate »